IND vs SA: जीत के बाद बोले कैप्टन कोहली, कहा- टीम की अच्छी बल्लेबाजी और भुवनेश्वर की गेंदबाजी से जीता भारत-IND vs SA: virat kohli praise team india & bhuvneshwar kumar bowling

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी-20 सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत का श्रेय टीम की बल्लेबाजी और भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी को दिया। न्यू वांडर्स पार्क में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों से हराया। मैच के बाद एक बयान में कोहली ने कहा, “रोहित और शिखर ने सलामी बल्लेबाजों के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया। भुवनेश्वर ने अपनी अनुभवी गेंदबाजी का दम दिखाया। यह टीम का अच्छा प्रयार रहा।”

कोहली ने कहा, “हम काफी समय से टी-20 प्रारूप में इस प्रकार के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे थे। यह हमारे सबसे संतुलित प्रदर्शन में से एक है। हमने 16वें ओवर तक 220 रन बनाने का सोचा था लेकिन महेंद्र सिंह धौनी के आउट होने के साथ इस स्कोर को हासिल नहीं कर पाए। अंत में लक्ष्य जीत था और वह हमने हासिल किया।

बड़ी खबरें

भुवनेश्वर कुमार (5/24) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों से हरा दिया। न्यू वांडर्स स्टेडियम में मिली इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शिखर धवन (72) की अर्धशतकीय पारी के दम पर पांच विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 204 रनों का लक्ष्य दिया।

भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया और उसे 20 ओवरों में नौ विकेट पर 175 रनों पर सीमित कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *