Ind vs SA 3rd ODI: केप टाउन में टॉस की होगी अहम भूमिका, दूसरी पारी में बल्लेबाजी कठिन – India vs South Africa 3rd ODI Match, Ind vs SA 3rd ODI Match: importance of toss in cape town

Ind vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें छह वनडे सीरीज के तीसरे मैच में आज यहां के न्यूलैंड्स मैदान पर भिड़ेंगी। भारत ने शुरुआती दो वनडे में जीत हासिल करते हुए सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। अब उसकी कोशिश अपनी बढ़त को और मजबूत करने की होगी। वहीं मेजबान सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगा। इस मैच में टॉस की बेहद खास भूमिका होगी। दोनों ही कप्तान टॉस जीतना चाहेंगे।

केप टाउन में अगर पहली और दूसरी पारी के बीच अंतर देखें, तो सेकेंड इनिंग की तुलना में फर्स्ट इनिंग में अधिक रन बने। पहली इनिंग में यहां औसतन 233, जबकि अगली पारी में महज 186 रन बने। यहां का सर्वोच्च स्कोर 367/5 रहा है, जबकि न्यूनतम 43 रन। केप टाउन में कोई भी टीम रनों का पीछा करते हुए 258 रन से ज्यादा नहीं बना सकी है।

बता दें कि चोटों के कारण मेजबानों का बल्लेबाजी क्रम एक तरह से बिखर चुका है। अब्राहम डिविलियर्स, उनके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (3डी) चोट के कारण मैदान से दूर हैं। ऐसे में मेजबानों के लिए मुसीबत पहाड़ बनकर खड़ी है, लेकिन तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में यहां तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा था और दक्षिण अफ्रीका के पास अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है और यहां भारत को सावधान रहने की जरूरत है।

संबंधित खबरें

 

बल्लेबाजी में भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला रन बनाता जा रहा है। उन्होंने पहले वनडे में शतक जड़ा था। उनके अलावा पहले वनडे में अजिंक्य रहाणे ने अर्धशतकीय पारी खेली तो दूसरे वनडे में शिखर धवन ने 51 रन बनाए थे। अगर भारत का शीर्ष क्रम विफल होता है तो जिम्मेदारी केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या के कंधों पर होगी। धौनी के रहते टीम प्रबंधन बिना चिंता के रह सकता है।

Bollywood actress, anushka sharma, indian captain Virat kohli, kisses, wedding ring, special Gesture, wife anuskha video viral, Test match virat kohli

3डी की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी का भार हाशिम अमला, ज्यां पॉल, ड्यूमिनी और डेविड मिलर पर होगा। इन तीनों में से कोई भी अभी तक अपनी फॉर्म का परिचय नहीं दे पाया है। गेंदबाजी में भारत के पास भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह है। इन दोनों के अलावा पांड्या तीसरे तेज गेंदबाज के विकल्प हैं। पहले दो वनडे में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज चाइनामैन कुलदीप यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी से परेशान रहे हैं। तीसरे मैच में भी कप्तान कोहली इन दोनों को अपने हथियार के रूप में इस्तेमाल करेंगे। गेंदबाजी में मेजबान लुंगी नगिड़ी, कागिसो रबादा, क्रिस मौरिस पर निर्भर रहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *