IND vs SA Indian women team won by 178 run over South Africa in 2nd ODI Smriti Mandhana made century and her jersey number is 18 like virat kohli – IND vs SA: 18 नंबर की जर्सी पहनने वालों का कमाल, विराट कोहली और स्‍मृति मंधाना दोनों ने ठोंका शतक

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी 6 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे में टीम इंडिया ने 124 रनों से शानदार जीत हासिल की। इस सीरीज में लगातार तीन जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम ने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली। जहां एक ओर भारत की पुरुष टीम दक्षिण अफ्रीका में इतना शानदार प्रदर्शन कर रही है तो वहीं महिला भारतीय टीम भी लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही। इस वक्त पुरुष और महिला दोनों ही क्रिकेट टीमें दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज खेल रही हैं। बुधवार को महिला टीम ने किम्बरली में दक्षिण अफ्रीका को 178 रनों से हराते हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। दोनों टीमों के बीच तीसरा और फाइनल मुकाबला शनिवार को होगा।

भारतीय टीम की ओर से बल्लेबाज स्‍मृति मंधाना ने शतक जड़ते हुए 135 रन बनाए और टीम को मजबूती प्रदान की। मंधाना के शतक के दम पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए थे। यहां सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात यह है कि बुधवार को हुए महिला और पुरुष दोनों ही मैचों में भारत ने जीत हासिल की और दो भारतीय क्रिकेटर्स ने शतक भी जड़ा। जहां कप्तान विराट कोहली ने 160 रन बनाए तो वहीं महिला टीम की ओर से मंधाना ने 135 रन बनाए और दोनों ही खिलाड़ियों की जर्सी का नंबर 18 है। यह बहुत ही खास संयोग है कि 18 नंबर की जर्सी वाले क्रिकेटर्स ने एक ही दिन शतक जड़ते हुए भारत को विदेश की धरती पर जीत दिलाई।

संबंधित खबरें

बता दें कि स्मृति मंधाना की 135 रनों की बेहतरीन पारी के बाद पूनम यादव के चार विकेटों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को डायमंड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 177 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 303 रन बनाए थे। मेजबान टीम 30.5 ओवरों में सिर्फ 124 रनों पर ही ढेर हो गई। मंधाना के अलावा हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 55 और वेदा कृष्णामूर्ति ने नाबाद 51 रनों की पारियां खेलीं। पूनम राउत (20) ने मंधाना के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। पूनम राउत के जाने के बाद मंधाना को कप्तान मिताली राज का समर्थन मिला। मिताली हालांकि बड़ा स्कोर नहीं कर सकीं और 20 के निजी स्कोर पर आउट हो गईं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम के लिए लिजेली ली ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। ली ने एक छोर से अकेले संघर्ष किया, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें समर्थन नहीं मिला। ली 113 के कुल स्कोर पर आउट हुईं। उनके आउट होने से पहले मेजबान टीम ने छह विकेट खो दिए थे। ली ने 75 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के लगाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *