India v South Africa 4th ODI Virat Kohli shikhar dhawan and yuzvendra chahal want give his best performance- Ind vs SA 4th ODI: तो इस वजह से इन पांच खिलाड़ियों के लिए बेहद खास है जोहान्सबर्ग वनडे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मैच बेहद अहम माना जा रहा है। दोनों ही टीम इस मैच में जीत हासिल करने के लिए पूरा दम लगाएगी। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज अपना नाम करना चाहेगी तो वहीं दक्षिण अफ्रीका मैच को बचाकर सीरीज में बने रहने की कोशिश करेगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले तीन वनडे मैचों की बात करें तो भारतीय टीम ने सभी मुकाबलों में आसानी से जीत हासिल की है। भारतीय टीम के खिलाड़ी तीनों ही डिपार्टमेंट में दक्षिणी अफ्रीका पर हावी रही है। बल्लेबाजी में शिखर धवन और विराट कोहली लगातार टीम के लिए रन बना रहे हैं तो वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का जलवा बरकरार है। आइए नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिनके प्रदर्शन पर चौथे वनडे में टीम के साथ-साथ क्रिकेट फैंस की भी निगाहें भी टिकी होगी।

संबंधित खबरें

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (REUTERS फोटो)

विराट कोहली : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली लगातार टीम के लिए रन बना रहे हैं। शुरुआती तीन मैचों में कोहली ने दो शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। बतौर कप्तान कोहली ने वनडे में 12वां शतक लगया, इस मामले में वो टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि आज कोहली किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं।

युजवेंद्र चहल : स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल इस सीरीज के दौरान पहले ऐसे भारतीय स्पिनर बने, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीकी पिचों पर पांच विकेट अपने नाम किया हो। चहल इस सीरीज में अब तक 11 विकेट हासिल कर चुके हैं। चहल अगर आज भी अपनी फिरकी का जादू दिखाने में कामयाब रहते हैं तो निश्चित ही भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम कर लेगी।

कुलदीप यादव : युजवेंद्र चहल की तरह कुलदीप यादव के लिए भी यह सीरीज बेहद खास रहा है। इस सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में कुलदीप ने 10 विकेट हासिल किए है। विकेट लेने के मामले में वह चहल से बस एक विकेट पीछे हैं। कुलदीप ने तीसरे वनडे में चार विकेट चटकाए थे, कुलदीप अपने प्रदर्शन को चौथे वनडे में भी बरकरार रखना चाहेंगे।

शिखर धवन : भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आज 100वां वनडे मैच खेले हैं। इस सीरीज में उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा है। शुरुआती तीन मैचों में से उन्होंने दो वनडे में अर्शतक लगाया है। धवन जिस तरह के फॉर्म में हैं वो चौथे वनडे को भी अपने लिए यादगार बनाना चाहेंगे।

एबी डिविलियर्स : पहले तीन मैचों में टीम से बाहर रहे एबी डिविलियर्स चौथे वनडे से सीरीज में वापसी कर रहे हैं। पिंक जर्सी में एबी डिविलियर्स बल्ले के साथ काफी खतरनाक माने जाते हैं। पिंक जर्सी में खेले गए पिछले पांच मैचों में वह 2 शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं। टीम की वापसी काफी हद तक एबी डिविलियर्स के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *