India vs Afghanistan 2018 Test Match Schedule, Squad, Live Score: Afghanistan dangerous spinners for team india – India vs Afghanistan Test Match: ये स्पिनर छीन सकते हैं भारत से मैच, डेब्यू टेस्ट में जीत दर्ज कर सकता है अफगानिस्तान

Ind vs Afg, India vs Afghanistan 2018 Test Match: अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार (14 जून) से शुरू हो रहे एकमात्र टेस्ट मैच में भारतीय टीम मेहमान टीम को किसी भी तरह से हल्के में नहीं लेगी। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में इस मैच में टीम की कमान संभाल रहे अजिंक्य रहाणे ने बुधवार को यह बात कही। अफगानिस्तान का यह पहला टेस्ट मैच है। इस मैच के लिए मेहमान टीम अपने स्पिनरों के बूते भारतीय टीम को मात देने की रणनीति के साथ आ रही है। इसी कारण उसने अपनी टीम में चार स्पिनर राशिद खान, मुजीब उर रहमान, जहीर खान और हमजा कोटक को जगह दी है। मोहम्मद नबी के रूप में टीम के पास पांचवां स्पिनर भी मौजूद है।

राशिद टी-20 में नंबर-1 एक गेंदबाज हैं। 17 साल के मुजीब ने भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में रहाणे ने कहा, “हम अफगानिस्तान को हल्के में नहीं ले रहे हैं। उनकी टीम अच्छी है। गेंदबाज काफी अच्छे हैं। एक टेस्ट टीम होने के नाते हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते। क्रिकेट अनिश्चिताओं से भरा खेल है। हम वहां जाकर अपना खेल खेलना चाहते हैं। हम एक विपक्षी टीम होने के नाते उनका सम्मान करते हैं, हमारे लिए यह जरूरी है कि हम मैच में अपना सौ फीसदी दें।”

संबंधित खबरें

rashid khan

अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टानिकजई ने हाल ही में कहा था कि उनके स्पिनर भारतीय टीम के स्पिनरों से बेहतर हैं। रहाणे ने इस बात को ज्यादा तवज्जो नहीं दी और कहा कि हर टीम यह विश्वास करना चाहती है कि वह श्रेष्ठ है।

रहाणे ने कहा, “हर सदस्य इस बात पर विश्वास करना चाहता है कि उसकी टीम अच्छी है। हम सभी आंकड़े जानते हैं, लेकिन हम आंकड़ों के खेल में नहीं पड़ना चाहते हैं। रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव शानदार स्पिनर हैं। आप दिन विशेष पर किस मानसिकता के साथ जाते हैं, उस पर निर्भर करता है।”

रहाणे को इंग्लैंड जा रही सीमित ओवरों की टीम में जगह नहीं मिली है। उनसे जब पूछा गया कि वह इस डेढ़ महीने के दौरान क्या करेंगे तो उन्होंने कहा, “मैं नहीं जानता कि इस मैच के बाद क्या होने वाला है। मैं निश्चित तौर पर चयनकर्ताओं से बात करूंगा। मैं मुंबई में अपनी तैयारी करूंगा। मैं हर सीरीज से पहले अच्छी तैयारी करता हूं लेकिन इस समय मेरा ध्यान इस टेस्ट मैच पर है। हर टेस्ट मैच की अहमियत होती है और हम इस मैच को जीतना चाहते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *