India vs England Squads: Sourav Ganguly Surprised By Ajinkya Rahane’s Absence From The Limited-Overs Squads Against England – इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी, सौरव गांगुली हैरान

बीसीसीआई ने मंगलवार को अफगानिस्तान, आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की घोषणा की। अजिंक्य रहाणे को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए कप्तानी सौंपी गई है। लेकिन इंग्लैंड दौरे के लिए एकदिवसीय और टी20 टीम से उन्हें बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई के इस फैसले से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बेहद हैरान हैं। इंडिया टुडे को दिए बयान में गांगुली ने कहा, “सीमित ओवरों की टीम में अजिंक्य रहाणे का चयन ना करना कठोर फैसला है। मैं अब भी अंबाती रायुडू से पहले अजिंक्य रहाणे चुनूंगा। अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड में एक बहुत ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उनका इंग्लैंड में अच्छा रिकॉर्ड है।”

बता दें कि अंबाती रायुडू और लोकेश राहुल की इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है, जबकि युवा तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को आईपीएल में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 मैचों के लिए टीम में शामिल करके दिया गया है। हार्दिक पंड्या टीम में एकमात्र आलराउंडर हैं जबकि तेज गेंदबाजी की बागडोर मोहम्मद शमी और उमेश यादव के कंधों पर होगी। शारदुल ठाकुर बैकअप तेज गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल हैं। सीमित ओवरों के क्रिकेट में सिद्धार्थ कौल को घरेलू स्तर पर अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला है। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ स्वदेश में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में जगह मिली थी लेकिन पदार्पण का मौका नहीं मिला। चयनकर्ताओं ने सीमित ओवरों की टीम में किसी तरह का प्रयोग नहीं किया है जिसमें सीनियर बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने अपने अच्छे प्रदर्शन की बदौलत वापसी की है।

संबंधित खबरें

Ajinkey rahane with wife

टीम इंडिया (टी20): विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव।

टीम इंडिया (वनडे): विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल और उमेश यादव।

भारत का इंग्लैंड दौरा (3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट) –

पहला टी20 , 3 जुलाई: ओल्ड ट्रैफर्ड, मेनचेस्टर

दूसरा टी20 , 6 जुलाई: सोफिया गार्डन, कार्डिफ

तीसरा टी20 , 8 जुलाई: काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल

पहला वनडे, 12 जुलाई: ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम

दूसरा वनडे, 14 जुलाई: लॉर्ड्स, लंदन

तीसरा वनडे, 17 जुलाई: लीड्स

पहला टेस्ट, 01-05 अगस्त: एजबेस्टन, बर्मिंघम

दूसरा टेस्ट, 09-13 अगस्त: लॉर्ड्स, लंदन

तीसरा टेस्ट, 18-22 अगस्त: ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम

चौथा टेस्ट, 30 अगस्त-3 सितंबर: द रोज बॉउल, साउथंप्टन

पांचवां टेस्ट, 07-11 सितंबर: ओवल, लंदन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *