India vs South Africa 2018 2nd ODI Match Squad, Ind vs SA ODI Match: Yuzvendra Chahal take five wicket against south africa in SuperSport Park at Centurion- Ind vs SA 2nd ODI: युजवेंद्र चहल की फिरकी में फंसे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज, पहली बार झटके 5 विकेट

पहले वनडे के बाद दूसरे वनडे में भी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज भारत की स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का सामना नहीं कर पाई। दोनों ने रविवार को सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेल जा रहे मैच में आठ विकेट हासिल किए। भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 32.2 ओवरों में 118 रनों पर ही ढेर कर दिया। चहल ने पांच विकेट लिए जबकि कुलदीप ने तीन सफलताएं हासिल की। चाइनामैन कुलदीप ने आठ ओवर फेंके और सिर्फ 20 रन दिए जबकि चहल ने 8.2 ओवरों में 22 रन दिए। चहल ने पहली बार वनडे में पांच विकेट लिए हैं। यह दक्षिण अफ्रीका का घर में सबसे कम स्कोर है। टॉस जीतकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मेजबान टीम को सधी हुई शुरुआत तो मिली, लेकिन कुलदीप और चहल ने उसकी अच्छी शुरुआत को जाया कर दिया। चहल ने इस मैच में अपने वनडे करियर में पहली बार 5 विकेट झटके।

संबंधित खबरें

विकेट चटकान के बाद युजवेंद्र चहल को बधाई देते विराट कोहली। (Photo Courtesy: ICC)

पहली पारी खत्म होने के बाद चहल ने कहा, ”पहली बार पांच विकेट लेने पर बहुत अच्छा लग रहा है, डरबन की विकेट के मुकाबले यह विकेट गेंदबाजों के लिए काफी मददगार है। विकेट पर गेंद टर्न कर रही थी, जिस वजह से स्पिनरों को यहां मदद मिली”। चहल ने कहा कि आगे भी वह इस प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे। इनिंग्स ब्रेक के दौरान चहल ने बताया कि गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पहले विकेट के लिए हाशिम अमला (23) और क्विंटन डी कॉक (20) ने 39 रन जोड़े। भुवनेश्वर कुमार ने अमला को विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा भारत को पहली सफलता दिलाई। दूसरा विकेट 51 के कुल स्कोर पर डी कॉक के रूप में गिरा। उन्हें चहल ने अपना शिकार बनाया। इसी स्कोर पर मेजबान टीम ने दो और विकेट खो दिए और उसका स्कोर 51 रनों पर चार विकेट कर दिया। कुलदीप और चहल के अलावा जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *