India vs South Africa 2018 test match, Ind vs SA test series former indian cricket team captain Mohammad azharuddin said the comparision between kapil dev and Hardik Pandya is not right – अजहर बोले- दूसरा कपिल देव नहीं पैदा हो सकता, हा‍र्दिक पंड्या से तुलना ‘बकवास’

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मंगलवार को युवा हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तुलान महान खिलाड़ी कपिल देव से किए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए इसे बकवास बताया और कहा कि ‘दूसरा कपिल देव पैदा नहीं हो सकता’। पूर्व कप्तान से जब दोनों हरफनमौला खिलाड़ियों की तुलना पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “ऐसा करना सही नहीं है।” उन्होंने कहा, “यह अच्छी बात नहीं है क्योंकि दूसरा कपिल देव पैदा नहीं हो सकता। दूसरा कपिल देव लाना बेहद मुश्किल है क्योंकि जो मेहनत उन्होंने उस दौरान की है वो अतुलनीय है। वह एक दिन में 20-25 ओवर डालते थे। कई लोग अब ऐसा नहीं कर सकते।”

हालिया दौर में पांड्या ने अच्छा प्रदर्शन किया है और इसी कारण उनकी तुलना कपिल से की जाने लगी है। उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। अजहर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मिली 63 रनों की जीत की तारीफ की है। हालांकि इस सीरीज में भारत को 1-2 से मात दी थी। अजहर हालांकि कोहली के दूसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे और भुवनेश्वर कुमार को न उतारने के फैसले से नाखुश दिखे। उन्होंने कहा, “वह दोनों खिलाड़ी खेलने चाहिए थे, लेकिन एक कप्तान दूसरी तरह से सोचता है और टीम दूसरी तरह से। बाहर से सभी को लग रहा था कि इन दोनों को टीम में होना चाहिए था।”

संबंधित खबरें

देश के सबसे सफल कप्तानों में शुमार अजहर ने कहा, “यह अच्छी बात है कि हम आखिरी मैच जीतने में सफल रहे। हम उस विकेट पर नंबर-1 टीम की तरह खेले। हमने अपना सम्मान बचाया। भारत ने गेंदबाजी भी अच्छी की और बल्लेबाजी भी।” अजहर ने साथ ही कहा कि तीसरे टेस्ट में भारत के गेंदबाजों ने उसे मैच जिताया। उन्होंने कहा, “गेंदबाजों ने हमारे लिए आखिरी टेस्ट मैच जीता। उन्होंने हकीकत में दक्षिण अफ्रीका को दबाव में रखा। हम थोड़े से दुर्भाग्यशाली रहे कि हम सीरीज नहीं जीत सके।” अजहर ने कप्तान के तौर पर कोहली का बचाव किया। उन्होंने कहा, “उन्होंने अच्छा काम किया। उनका रिकार्ड अच्छा है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *