India vs South Africa 3rd T20 Highlights, Ind vs SA 3rd T20 Highlights: Rohit Sharma make record, Virat Kohli and mahendra singh Dhoni – IND vs SA: इस मामले में रोहित शर्मा ने विराट कोहली-धोनी को भी पछाड़ा

सुरेश रैना (43) की शानदार बल्लेबाजी के बाद अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारत ने निर्णायक टी20 मैच में सात रन से जीत दर्ज कर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। विराट कोहली के चोटिल होने के चलते इस मुकाबले में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे थे। रोहित ने मैच जीतते ही एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वह बतौर कप्तान लगातार पहले 4 टी20 मैच जिताने वाले पहले भारतीय और विश्व के छठे क्रिकेटर बन गए हैं।

रोहित ने टी20 में सबसे पहले सन् 2017 में श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी की थी, जिसमें भारत को 93 रन से जीत मिली। अगला मैच भी श्रीलंका के ही खिलाफ था। उसमें भारत को 88 रन से विजय मिली। इसके बाद रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में भारत को श्रीलंका (5 विकेट) और साउथ अफ्रीका (7 रन) से दो और जीत दिलाई।

बड़ी खबरें

टीम को लगातार पहले चार टी-20 मैच जीतने वाले कप्तान:

मिस्बाह उल हक (पाकिस्तान)

कुमार संगाकारा (श्रीलंका)

शाहिद अफरीदी (पाकिस्तान)

लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)

सरफराज अहमद (पाकिस्तान)

रोहित शर्मा (भारत)

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर सात विकेट पर 172 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन ही बना सकी। टेस्ट श्रृंखला गंवाने के बाद वनडे श्रृंखला जीतने वाली भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही आठ सप्ताह के दौरे का शानदार अंत किया। भारत ने अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरूआत इसी मैदान पर टेस्ट मैच में हार के साथ की थी लेकिन दौरे का अंत जीत के साथ किया। भारत ने टेस्ट श्रृंखला 1-2 से गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए वनडे श्रृंखला 5-1 से जीती और फिर टी20 श्रृंखला भी अपने नाम की।

बांग्लादेश, श्रीलंका और भारत के बीच मार्च में खेले जाने वाली त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदास ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है, वहीं शिखर धवन उपकप्तान होंगे। इस सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। नियमित कप्तान विराट कोहली को भी आराम मिला है। ऐसे में रोहित शर्मा कुछ और रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *