India vs South Africa 3rd T20 Match Date, Squad and Players List: indian cricketer suresh raina said about final t-20 match against south africa- Ind vs SA 3rd T20: सुरेश रैना ने फाइनल मुकाबले से पहले बताया टीम प्लान, कहा- ऐसे जीत सकते हैं मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम कोई गलती नहीं करना चाहेगी। इस मैच को जीत कप्तान विराट कोहली अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज करना चाहेंगे। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना भी इस मौके का पूरा फायदा उठाकर विश्व कप 2019 से पहले वनडे टीम में अपनी जगह फिर से हासिल करना चाहेंगे। रैना ने एक साल बाद टीम में वापसी की है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो मैचों में उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी की, लेकिन वो लंबी पारी खेलने में असफल रहे। आगे टी20 का कार्यक्रम काफी व्यस्त है और ऐसे में उनके पास वनडे टीम में वापसी के लिये मौका रहेगा। रैना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 मैच से पहले कहा, ”सबसे पहले ट्रॉफी जीतना महत्वपूर्ण है और मैच में टीम की मानसिकता के साथ उतरना अहम है। अगर आप शीर्ष क्रम पर गौर करो तो वे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। मध्यक्रम में महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे भी अच्छा खेल रहे हैं”। उन्होंने कहा, ”इसलिए हमें देखना होगा कि मैं कहां फिट बैठता हूं। आगे काफी मैच होने हैं। मैं किस प्रारूप में खेल रहा हूं इससे अधिक महत्वपूर्ण मैच जीतना है। अब मेरे लिए भारत का हर मैच महत्वपूर्ण है”।

संबंधित खबरें

Suresh-Raina-Batting सुरेश रैना।

रैना ने कहा, ”मैं हमेशा टीम के लिए खेलता हूं और व्यक्तिगत प्रदर्शन पर इसके बाद गौर करता हूं। मुझे जब भी मौका मिला मैंने अपना नेचुरल खेल खेलने पर ध्यान दिया। मैं टीम के समर्थन का लुत्फ उठाता हूं और इससे मुझे अपने खेल में सुधार करने में मदद मिलती है। सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है और भारत जीत के साथ दौरे का अंत करना चाहेगा। रैना ने कहा, ”आक्रमकता जरूरी है। विराट कोहली ने यह भरोसा मुझ पर दिखाया है। पिछले दो मैचों में पहले छह ओवरों में हमारा दबदबा रहा। पहले छह ओवरों में खेलना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, ”जब आपको बड़ा लक्ष्य हासिल करना हो या बड़ा स्कोर बनाना हो तो पहले छह ओवरों में आपको जोखिम लेना होता है और बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमने ऐसा किया।रैना ने कहा कि भारत दौरे का जीत के साथ अंत करना चाहता है। उन्होंने कहा, ”हमने टीम बैठक में भी इस पर बात की। जब आप हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हो तो आपको अंत भी अच्छा करना होता है। विराट का यही मानना है। वह कभी किसी चीज को आसानी से नहीं लेता और इसके अलावा आपके साथ धोनी और रवि (शास्त्री) भाई हैं जो खिलाड़ियों को सलाह देते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *