India vs South Africa 3rd T20 Match Date, Squad and Players List: Virat Kohli set to be presented the ICC Test Championship Mace – तीसरे टी 20 मैच के बाद विराट कोहली होंगे सम्मानित, ICC सौंपेगी ऐतिहासिक गदा

शनिवार 24 फरवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत अपना तीसरा और सीरीज का आखिरी टी 20 मुकाबला खेलेगा। इस मैच के साथ ही भारतीय टीम का दो महीनों से चला आ रहा अफ्रीकी दौरा भी समाप्त हो जाएगा। इस टी 20 मुकाबले के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली को ICC की तरफ से सम्मानित किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा पेश करेगी। ICC की ओर से ‘ICC क्रिकेट हॉल ऑफ फेम’ खिलाड़ी सुनील गावस्कर और ग्रीम पोलाक टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पुरस्कार समारोह के तुरंत बाद कोहली को गदा देंगे। भारत ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में तीसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के बाद आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में नंबर वन स्थान और 10 लाख डॉलर की ईनामी राशि दी जायेगी।

संबंधित खबरें

ऐसा चौथी बार होने जा रहा है जब टीम इंडिया को टेस्ट चैम्पियनशिप गदा दी जायेगी। इससे पहले भारतीय टीम को महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2010 और 2011 में गदा दी चुकी है। कोहली अक्टूबर 2016 में टेस्ट चैम्पियनशिप गदा लेने वाले विश्व के चौथे कप्तान बने थे।

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में उम्दा प्रदर्शन करने वाली टीम को दी जाता है। यह गदा ICC उसी टीम को सौंपती है, जो टेस्ट रैकिंग में सबसे ज्यादा रेटिंग के साथ टॉप पर हो। ICC टेस्ट रैकिंग में टीम इंडिया नंबर 1 बनी है। उसके पास 5313 पॉइंट हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम है। अफ्रीकी टीम के पास 4484 पॉइंट हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया तीसरे और न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *