India vs South Africa 5th ODI Match, Ind vs SA 5th ODI Match: Hardik Pandya dances on as Virat Kohli’s men receive unique welcome at Port Elizabeth

दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रही 6 मैचों की सीरीज का पांचवा वनडे मुकाबला खेलने टीम इंडिया पोर्ट एलिजाबेथ पहुंच चुकी है। यह मुकाबला मंगलवार 13 फरवरी को सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा। मैच के लिए कप्तान रोहली की टीम इंडिया रविवार को पोर्ट एलिजाबेथ पहुंची। यहां होटल में टीम इंडिया का पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत हुआ। बस से होटल तक जिस तरह से टीम इंडिया के खिलाड़ियों और स्टाफ का स्वागत हुआ उसे कई प्लेयर्स अपने कैमरे में कैद करते भी दिखे। इस स्वागत से टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को इतना मजा आया कि वह मस्ती में झूमने लगे। हार्दिक लगभग झूमते हुए ही होटल के गेट के अंदर घुसे। दरअसल जब टीम इंडिया की बस होटल के गेट पर रुकी तो पहले से ही उनके स्वागत में वहां अफ्रीकी लोक कलाकार खड़े थे। टीम के बस से उतरते ही उन लोक कलाकारों ने अपने पारंपरिक वाद्य यंत्र बजाना शुरू कर दिया। टीम के खिलाड़ियों का स्वागतच इन्हीं ढोल नगाड़ों के बीच हुआ। युजवेंद्र चहल और अजिंक्या रहाणे तो इस स्वागत को अपने मोबाइल फोन के कैमरे से रिकॉर्ड करते भी दिखे।

संबंधित खबरें

बता दें कि इस 6 मैचों की सीरीज में भारत 3-1 से आगे है। अगर इस मैच में टीम को जीत हासिल होती है तो वह सीरीज भी अपने नाम कर लेगी। वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी। मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने इस मैदान पर 32 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से 20 में उसे जीत और 12 में हार का सामना करना पड़ा है। इन 20 जीतों में से 10 रनों का पीछा करते हुए जबकि 10 लक्ष्य का बचाव करते हुए मिली हैं।

आपको बता दें कि यह मैदान टीम इंडिया के लिए अब तक बेहद मनहूस रहा है। पिछले 25 सालों से टीम इंडिया इस मैदान पर एक भी मैच नहीं जीत सकी है। इस मैदान पर टीम इंडिया का लक इतना खराब रहा है कि उसे केन्या जैसी कमजोर टीम के हाथों भी हार का सामना करना पड़ा है। दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत ने इस मैदान पर अब तक 4 मैच खेले हैं। चारों बार जीत अफ्रीका की ही हुई है। अब तक के आंकड़े देखे जाएं तो इस मैदान टीम इंडिया का रिकॉर्ड शत प्रतिशत हार का रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *