India vs South Africa 6th ODI Match, Ind vs SA 6h ODI Match: Virat Kohli Takes 100th Catch, Joins Elite List of Indian Fielders

भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए छठे मैच में 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया की ओर से शार्दुल ठाकुर और कप्तान विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया। इसी के साथ भारत ने छह वनडे मैचों की सीरीज 5-1 से अपने नाम करने में सफलता हासिल की। भारत ने 16 फरवरी को सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए छह वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया था। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर मेजबान टीम को 46.5 ओवरों में 204 रनों पर ही रोक दिया और फिर इस आसान से लक्ष्य को 32.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक कैच लपकनेवाले भारतीय:

294 – महेंद्र सिंह धोनी
196 – राहुल द्रविड
156- मोहम्मद अजहरुद्दीन
140 – सचिन तेंदुलकर
110 – नयन मोंगिया
100 – सुरेश रैना
100 – विराट कोहली

संबंधित खबरें

पहली पारी खलेने उतरी दक्षिण अफ्रीका के लिए खाया जोंडो ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 74 गेंदें लीं और तीन चौकों के अलावा दो छक्के जड़े। अब्राहम डिविलियर्स ने 30 रनों का योगदान दिया। कप्तान एडिन मार्कराम ने 24 और हेइनरिक क्लासेन ने 22 रन बनाए। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले। हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली।

कोहली इस सीरीज में छाए रहे। साथ ही वनडे श्रृंखला में 558 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने रोहित शर्मा का 491 रन का रिकॉर्ड तोड़ा, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। वह वनडे क्रिकेट में सिर्फ 200 पारियों में सबसे तेजी से 9500 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *