India Women vs South Africa Women, 1st ODI: IND win, go 1-0 up- Ind Vs SA: विराट कोहली की टीम के बाद साउथ अफ्रीका पर भारी पड़ी मिताली राज की महिला टीम, 88 रनों से दी करारी मात

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर आईसीसी विमेंस चैम्पियनशिप के तहत सोमवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 88 रनों से हरा दिया। भारतीय महिलाओं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट पर 213 रन बनाए। भारत की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज पूनम राउत एवं स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। राउत को 19 के निजी स्कोर पर अयाबोंगा खाका ने आउट किया।

इसके बाद कप्तान मिताली राज और स्मृति के बीच दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी हुई। स्मृति ने 98 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से सबसे अधिक 84 रन बनाए। उन्हें खाका ने पवेलियन भेजा। भारत की ओर से कप्तान मिताली राज ने भी अहम योगदान दिया। उन्हें 45 रनों के निजी स्कोर पर मसाबाता क्लास ने आउट किया। मेजबान टीम की ओर से मेरिजेन काप और अयाबोंगा खाका ने दो-दो विकेट लिए।

बड़ी खबरें

जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम शिखा पांडेय, पूनम राउत और झूलन गोस्वामी की शानदार गेंदबाजी के आगे बदम नजर आई और मेजबान टीम ने 57 रनों पर ही पांच विकेट खो दिए। मेजबान टीम भारत के आसपास भी नहीं पहुचं पाई और पूरी टीम 43.2 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 125 रन ही बना सकी। झूलन ने 24 रन देकर चार सफलता हासिल की जबकि शिखा ने तीन विकेट लिए। पूनम को दो विकेट मिले। राजेश्वरी गायकवाड ने भी एक विकेट लिया।

मेजबान टीम की ओर से डेन वान निकेर्क ने सबसे अधिक 41 रन बनाए। इसके अलावा काप ने 23 रनों की पारी खेली। सुन लुस 21 रनों पर नाबाद लौटीं। मेजबान टीम की सात बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सकीं। यह आईसीसी विमेंस चैम्पियनशिप में भारतीय टीम का पहला मैच है और वह अंक तालिका में 2 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *