IPL और PSL में क्‍या अंतर है? पाकिस्‍तानी मीडिया इस तरह उड़ा रही अपने देश का मजाक – What is the difference between IPL and PSL? The Pakistani media talk about this

विश्व के सबसे अमीर स्पोर्ट्स में शुमार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में क्या फर्क यह किसी से छिपा नहीं है। हालांकि अब इस अंतर को पाकिस्तानी मीडिया ने भी माना है कि भारत स्पोर्ट्स के मामले में अब पहले वाला मुल्क नहीं रहा है। पाकिस्तान के स्पोर्ट्स एंकर ने भारत और पाकिस्तान की तुलना करते हुए कहा कि आईपीएल में एक खिलाड़ी 11 करोड़ों रुपए में बिकता है जबकि पीएसएल की पूरी टीम ही 11.5 करोड़ रुपए की होती है। दअसल भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने मंगलवार (30 जनवरी, 2018) को हागले ओवल मैदान पर आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 203 रनों से हरा दिया।

महत्वपूर्ण मैच में पाकिस्तान की इस हार के बाद मंगलवार रात वहां के मशूहर स्पोर्ट्स चैनल गेम ऑफ पाकिस्तान में क्रिकेट विषय पर खिलाड़ियों के कमजोर प्रदर्शन को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान चर्चा का संचालन करते हुए एंकर ने मजाक उड़ाते हुए कहा, ‘भारत में अंडर-19 का एक खिलाड़ी 11 करोड़ में बिकता है जो अभी तक भारत के लिए खेला भी नहीं है, जबकि पाकिस्तान लीग की पूरी टीम 11.5 करोड़ की है।’ उन्होंने आगे कहा कि भारत ने किक्रेट के विकास को लेकर अपनी मानसिकता बदली है।

बड़ी खबरें

यहां बता दें कि चर्चा में एंकर से तथ्यों में थोड़ी चूक हो गई, क्योंकि आईपीएल-11 की नीलामी में भारत का कोई अंडर-19 खिलाड़ी 11 करोड़ में नहीं बिका है। अंडर-19 में सबसे अधिक बोली युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी के लिए लगाई गई। केकेआर ने 3.2 करोड़ की बोली लगाकर नागरकोटी को अपनी टीम का हिस्सा बनाया था।

देखें वीडियो-

वहीं वीडियो पर ट्विटर यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी है। मनीष कुमार मीना लिखते हैं, ‘वैसे ये नाम किसका ले रहे हैं, हार्दिक पांड्या का या जयदेव उनादकट का? मगर दोनों ही अंडर-19 के खिलाड़ी नहीं है। मतलब इनको अभी क्रिकेट की एबीसीडी भी नहीं पता।’ एक अन्य कमेंट में लिखा गया कि इसकी गूंज पाकिस्तान में पहुंचनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *