IPL 2018: राशिद खान ने अपना मैन ऑफ द मैच अवार्ड इन्हें किया डेडिकेट, जीत लिया फैंस का दिल – Sunrisers Hyderabad’s Rashid Khan dedicates performance to blast victims in Afghanistan

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में सनराइजर्स हैदराबाद ने केकेआर को 13 रन से हरा फाइनल में जगह बना ली है। इस मुकाबले में राशिद खान ने राशिद ने इस मुकाबले में 10 गेंदों में 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से नाबाद 34 रन बनाए वहीं गेंदबाजी में 19 रन देकर 3 विकेट झटके। राशिद के इस ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम टीम ने 14 रन से जीत दर्ज की। राशिद खान के उनके इस उम्दा प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच खिताब से नवाजा गया, जिसे उन्होंने अफगानिस्तान में हुए बम धमाके में मारे गए लोगों के नाम कर दिया।

राशिद ने प्रजेनटेशन सेरेमनी के दौरान कहा “मैं ये अवॉर्ड उन लोगों को डेडिकेट करना चाहता हूं, जिन्होंने अफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान उनकी जिंदगी खो दी।” राशिद के एक दोस्त की मौत भी इसी हादसे में हुई थी।

संबंधित खबरें

बता दें कि शुक्रवार को ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले गए लीग के दूसरे क्वालीफायर मैच में राशिद ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद को अंत में 10 गेंदों में 34 रनों की तूफानी पारी खेली 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 174 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर प्रदान किया और फिर अपनी फिरकी में कोलकाता के तीन मुख्य बल्लेबाजों को फंसा उसे लक्ष्य से महरूम रख हैदराबाद को 13 रनों से जीत दिलाई। फाइनल में हैदराबाद का सामना रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा जिसने पहले क्वालीफायर में हैदराबाद को मात दी थी।

राशिद की आतिशी पारी तब आई जब हैदराबाद का 150 के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था। उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के और दो चौके मारे। वहीं गेंदबाजी में अपने कोटे के चार ओवरों में राशिद ने महज 19 रन देकर तीन विकेट झटका कोलकाता की कमर तोड़ दी, जिसके दम टीम ने जीत दर्ज की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *