ipl 2018 congress mp jyotiraditya scindia advise kings eleven punjab owner priety zinta – केकेआर से हारी प्रीति जिंटा की टीम, कांग्रेस सांसद ने दे डाली नसीहत

आईपीएल में शनिवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइटराईडर्स की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को पटखनी दे दी। इस हार ने किंग्स इलेवन पंजाब की मुश्किलें बढ़ा दी हैं और टीम के प्लेऑफ में जाने की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है। किंग्स की इस हार से कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया भी थोड़े परेशान दिखाई दिए और लगे हाथ उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा को एक सलाह भी दे डाली। दरअसल सिंधिया इंदौर के होल्कर स्टेडियम में मौजूद थे। पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान सिंधिया मैदान पर भी आए। तभी उन्होंने प्रीति जिंटा को आवाज देकर अपने पास बुलाया और कहा कि टॉस जीतकर आपकी टीम को पहले बल्लेबाजी करनी थी। इसके जवाब में प्रीति जिंटा ने कहा कि टॉस जीतकर क्या फैसला लेना है, इसकी प्लानिंग उनकी टीम करती है। इस पर सिंधिया ने कहा कि यदि इस जगह पर वो होते तो ऐसी स्थिति में पहले बल्लेबाजी करते।

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया क्रिकेट प्रशासक होने के साथ ही क्रिकेट के बहुत बड़े प्रशंसक भी हैं। यही वजह है कि प्रीति जिंटा के जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद सिंधिया ने किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद से भी बात की थी। मैच की बात करें तो कोलकाता की टीम के लिए यह मैच जीतना बेहद जरुरी था। यही वजह रही कि मैच की शुरुआत से ही कोलकाता की टीम आक्रामक तेवरों में दिखाई दी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 245 रनों का स्कोर खड़ा किया। कोलकाता की तरफ से सुनील नारायण ने 75, दिनेश कार्तिक ने 50 रनों की ताबड़तोड़ पारियां खेलीं। इसके जवाब में खेलने उतरी पंजाब की टीम ने भी अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन वह मैच जीतने के लिए नाकाफी साबित हुई।

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से एक बार फिर लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की और सिर्फ 29 गेंदों में 66 रन बनाए। लोकेश राहुल के अलावा सिर्फ कप्तान आर. अश्विन ही 45 रनों की पारी खेल सके। पंजाब के बाकी बल्लेबाज बेहतर बल्लेबाजी नहीं कर सके और पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 214 रन ही बना सकी। क्रिस गेल और आरोन फिंच अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *