IPL 2018 DD vs KKR Players List: Prithvi Shaw becomes Youngest Cricketer to score a fifty in Tournament – IPL 2018, KKR Vs DD: आईपीएल में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने पृथ्वी शॉ

दिल्ली डेयर डेविल्स टीम के धांकड़ खिलाड़ी पृथ्वी शॉ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। पृथ्वी शॉ ने महज 38 गेंदों में फिफ्टी मारी। वह 44 गेंदों में शानदार 62 रन बनाकर आउट हुए। पृथ्वी शॉ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की। मजे की बात यह भी है कि 2013 में एस सैम्सन ने भी पृथ्वी शॉ की ही हू-ब-हू उम्र में पचासा ठोक कर यह उपलब्धि हासिल की थी। इसके बाद इस सूची में आर पंत, आई किशन, एस गोस्वामी और एम पांडेय के नाम शामिल हैं। बता दें कि शुक्रवार (27 अप्रैल) के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 26वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अंक तालिका में अंतिम आठवें स्थान पर काबिज दिल्ली की टीम को अब तक खेले गए छह मैचों में केवल एक जीत मिली है। इसके अलावा, चौथे स्थान पर काबिज कोलकाता ने छह मैचों में से तीन में जीत हासिल की हैं।

संबंधित खबरें

इस मैच में दिल्ली अपने नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में खेली। गौतम गंभीर ने टीम के खराब प्रदर्शन के कारण कप्तान पद छोड़ दिया और इसके बाद श्रेयस को दिल्ली की कमान सौंपी गई है। श्रेयस आईपीएल में किसी टीम की कप्तानी संभालने वाले चौथे सबसे युवा कप्तान बन गए हैं। इस सूची में श्रेयस से पहले विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और सुरैश रैना के नाम शामिल हैं। इसके अलावा, चोटिल क्रिस मौरिस के स्थान पर दिल्ली की टीम में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज जूनियर डाला को शामिल किया गया है। मौरिस पीठ की चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

इस मैच के लिए कोलकाता के अंतिम एकादश में एक बदलाव किया गया। मिशेल जॉनसन को टॉम कुरान के स्थान पर शामिल किया गया। दिल्ली ने अंतिम एकादश में गौतम गंभीर के स्थान पर डान क्रिस्टेन को शामिल किया। इसके अलावा विजय शंकर और कोलिन मुनरो को भी टीम में जगह मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *