IPL 2018, DD vs RR: इन तीन युवा खिलाड़ियों ने 89 गेंद में ठोंक दिए 166 रन, बनाए कई रिकॉर्ड – IPL 2018 Score, DD vs RR Playing 11 IPL Match, Match Prediction, Players List, Squad, Dream 11: Delhi Daredevils vs Rajasthan Royals Predicted Playing XI IPL 2018, DD vs RR: three young players 166 runs in 89 balls scored many records

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेले गए मैच पर बारिश का साया रहा। वर्षा बाधित इस मैच में दिल्ली ने राजस्थान को डकवर्थ लुईस के नियमों के तहत 4 रनों से हरा दिया। दरअसल, बारिश की वजह से राजस्थान को 12 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला था। टीम 5 विकेट खोकर 146 रन ही बना पाई। मैच बारिश से बाधित जरूर रहा लेकिन युवा खिलाड़ियों ने जमकर दमखम दिखाया। दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर ऋषभ पंत के अलावा पृथ्वी शॉ ने खुलकर बल्लेबाजी की। अय्यर ने 50 रन (35 गेंद), पंत ने 69 रन (29 गेंद) जबकि पृथ्वी शॉ ने 47 रन (25 गेंद) बनाए। बता दें कि शॉ अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान भी रहे हैं।

इन तीनों युवा बल्लेबाजों मैच में कई रिकॉर्ड बनाए। आईपीएल मे पहली बार ऐसा हुआ, जब 23 साल से कम उम्र के तीन बल्लेबाजों ने एक ही पारी में 40 से ज्यादा रन बनाए। पृथ्वी की उम्र 18 साल, श्रेयस अय्यर की उम्र 23 साल जबकि ऋषभ पंत की उम्र 20 साल है। पृथ्‍वी शॉ-ऋषभ पंत-श्रेयस अय्यर की तिकड़ी ने 89 गेंदों पर 186.51 की स्ट्राइक रेट से 166 रन ठोक डाले। इसमें 14 चौके, 12 छक्के शामिल हैं। वहीं, ऋषभ पंत के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हुआ। वह आईपीएल में 21 साल से कम उम्र में सबसे ज्यादा 6 हाफ सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। उनके बाद मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा (5) और राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन (5) का नंबर आता है।

संबंधित खबरें

युवा खिलाड़ियों के दम पर मिली इस जीत के साथ ही दिल्ली की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बची हुई हैं। इससे पहले, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। टॉस के तुरंत बाद तेज बारिश हुई, जिसकी वजह से मैच डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ था। इसी कारण दोनों ओर की पारियों में ओवरों की संख्या 20 से घटाकर 18 कर दी गईं। दिल्ली के तीनों युवा बल्लेबाजों की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर टीम ने 17.1 ओवरों में छह विकेट खोकर 196 रन बना लिए थे। यहां दोबारा से एक बार बारिश हुई और राजस्थान को 12 ओवर में 151 रन का संशोधित लक्ष्य मिल गया। राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने 26 गेंदों में 67 रनों की धमाकेदारी पारी खेली, लेकिन उनकी पारी टीम के काम नहीं आई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *