IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final Match Prediction, Players List, Playing 11, आईपीएल फाइनल 2018: Mumbai fast bowler Shardul Thakur smashes six sixes in an over during a School Tournament- IPL 2018 Final, CSK vs SRH: राशिद खान को टक्‍कर देगा CSK का ये गेंदबाज? लगा चुका है 1 ओवर में 6 छक्‍के

सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर राशिद खान ने कोलकाता के खिलाफ 10 गेंदों में 34 रनों की पारी खेलकर सभी को हैरान कर दिया। राशिद खान ने ऐसे समय में टीम के लिए रन बनाया, जब टीम को रनों की सख्त जरूरत थी। अपनी गेंदबाजी से खिलाड़ियों को परेशानी में डालने वाले राशिद खान बल्लेबाजी में भी अपना जौहर दिखा सकते हैं, इसका प्रमाण इन्होंने इस मैच के दौरान बखूबी दिया। राशिद खान चेन्नई के खिलाफ भी बल्ले से अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। राशिद खान की तरह ही चेन्नई के पास भी एक ऐसा गेंदबाज है जो बल्लेबाजी में अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर चुका है। दरअसल, हैदराबाद के खिलाफ 5 गेंदों में 15 रनों की अहम पारी खेलने वाले शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी में भी अपना लोहा मनवा चुके हैं। मुंबई के इस तेज गेंदबाज ने साल 2006 में स्कूल टूर्नामेंट के दौरान एक ओवर में लगातार छह छक्के जड़कर सभी को हैरान कर दिया था। स्वामी विवेकानंद स्कूल की तरफ से खेलते हुए शार्दुल ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final: सनराइजर्स को दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना उसी के मैदान ईडन गार्डंस पर करना पड़ा जिसमें उसने 13 रन से जीत दर्ज की।

प्लेट डिविजन हैरिस शील्ड में एस. राधाकृष्णन स्कूल के खिलाफ ठाकुर ने यह कमाल किया। क्रिकेट मैच के दूसरे दिन ठाकुर ने 73 गेंदों में 160 रन की पारी खेली। अपनी पारी में ठाकुर ने कुल 10 छक्के और 20 चौके जड़े। ठाकुर की इस पारी को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी टीम के लिए फायदे का सौदा साबित हो सकते हैं। पिछली मैच में उनकी बल्लेबाजी देखकर चेन्नई की टीम फाइनल मैच से पहले बेहद खुश होगी।

गेंदबाजी में चेन्नई मजबूत है। लुंगी नगिदी, शार्दूल ठाकुर और चहर ने बीते मैचों से विपक्षी टीमों को परेशान किया है। स्पिन में रवींद्र जडेजा और हरभजन के कंधों पर जिम्मेदारी होगी। वहीं बल्लेबाजी में लो-ऑर्डर में ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर भी अपना जलवा बिखेर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *