IPL 2018 For the sixth time in the IPL, Sunrisers Hyderabad look for the title for the second time in the eleventh season – IPL 2018: खिताब जिताने वाले डेविड वार्नर के बिना कितनी मजबूत है सनराइजर्स हैदराबाद, जानिए

छठी बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उतर रही सनराइजर्स हैदराबाद की नजरें 11वें सीजन में दूसरी बार खिताब अपने नाम करने पर है। उसके लिए हालांकि बुरी बात यह है कि 2016 में टीम को पहला खिताब दिलाने वाले कप्तान डेविड वार्नर इस बार टीम में नहीं हैं। बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण वह आईपीएल से प्रतिबंधित कर दिए गए हैं। वार्नर की कमी बेशक टीम को खलेगी। वह पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उनकी जगह टीम प्रबंधन ने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। विलियमसन हालांकि पिछले सीजन में कई मैचों में बाहर बैठे थे। लेकिन राष्ट्रीय टीम का कप्तान होने के नाते विलियमसन सनराइजर्स के सामने सबसे सही विकल्प थे।

बल्लेबाजी में विलियमसन के अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर वार्नर की गैरमौजूदगी में बड़ी जिम्मेदारी होगी। वार्नर के अलावा फ्रेंचाइजी ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान को रिटेन किया था। वार्नर के स्थान पर टीम प्रबंधन ने इंग्लैंड के तूफानी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को टीम में चुना है। वहीं मध्यक्रम में इस पूर्व विजेता के पास विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और मनीष पांडे जैसे नाम हैं।

बड़ी खबरें

साहा ने हाल ही में एक घरेलू टी-20 मैच में 20 गेंदों में शतक लगाया था। इनके अलावा राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खिताब जीतने का स्वाद चख चुके युसूफ पठान इस बार सनराइजर्स की जर्सी में दिखेंगे। सनराइजर्स के लिए सबसे अच्छी बात वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्राथवेट और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन जैसे हरफनमौला खिलाड़ी हैं।

टीम : केन विलियमसन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, राशिद खान, शिखर धवन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), संदीप शर्मा, शाकिब अल हसन, कार्लोस ब्राथवेट, युसूफ पठान, मोहम्मद नबी, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, बिलि स्टानलेक, बिपुल शर्मा, मेहेदी हसन, रिकि भुई, सचिन बेबी, तन्मय अग्रवाल।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *