IPL 2018: KKR के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रोहित शर्मा, साथी को रन आउट कराने में भी सबसे आगे – IPL 2018, Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians, 41st Match Rohit Sharma scored the most runs against KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ बुधवार (9 मई, 2018) को महत्वूपर्ण जीत हासिल कर कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने प्ले ऑफ की उम्मीदों को बरकार रखा है। खास बात यह है कि इस जीत के बाद मुंबई अंक तालिका में चौथे पायदान पर पहुंच गई है। टीम ने अभी तक खेले 11 मैचों में से पांच में जीत हासिल की है जबकि छह मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। बता दें कि पारी की शुरुआत करने मैदान पर उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने धमाकेादर पारी खेल टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने महज 21 गेंदों में 62 रन बनाए। इसके जवाब में केकेआर की पूरी टीम 108 पर ऑल ऑउट हो गई।

खास बात यह है कि मैच के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड भी बने। मसलन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा अब केकेआर के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। पिछले मैच में 36 रनों की पारी के बाद कप्तान रोहित ने अब केकेआर के खिलाफ 757 रन बना लिए हैं। आईपीएल इतिहास में किसी भी खिलाड़ी के केकेआर के खिलाफ यह सबसे अधिक रन है। दूसरे पायदान पर चेन्नई सुपरकिंग्स के सुरेश रैना बने हुए हैं। उन्होंने 746 रन बनाए हैं। इसके बाद डेविड वार्नर (677), क्रिस गेल (594), विराट कोहली (490), शिखर धवन (459) का नंबर आता है। बुधवार को एक अन्य रिकॉर्ड यह भी बना कि आईपीएल में ऐसा पांचवी बार हुआ कोलकाता के ईडन गार्डंस में किसी टीम ने 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। बुधवार को मुंबई ने ईडन गार्डंस में 210 रन बनाए। इससे पहले साल 2010 में पंजाब ने केकेआर के खिलाफ 204 रन बनाए। 2015 में मुंबई ने चेन्नई के खिलाफ 202, 2010 में केकेआर ने पजांब के खिलाफ 200, 2018 में केकेआर ने दिल्ली के खिलाफ 200 रन बनाए।

संबंधित खबरें

गौरतलब है कि केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान रोहित शर्मा ने एक खराब रिकॉर्ड भी बना लिया। रोहित आईपीएल में साथी खिलाड़ी को सबसे ज्यादा रन ऑउट कराने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित के क्रीज पर रहते 22 बार साथी खिलाड़ी रन ऑउट हुए। इस मामले में दूसरे नंबर पर चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं, जिनके क्रीप रहते 21 बार साथी खिलाड़ी हुए आउट हुए। तीसरे नंबर केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक (19), रोबिन उथप्पा (18) और बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली (17) हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *