ipl 2018 kkr-vs-dd-shreyas iyer debue as a captain breaks many records – KKR vs DD: गंभीर से कप्तानी मिलते ही पहले ही मैच में छाए श्रेयस अय्यर, बना डाले कई रिकॉर्ड

आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की शुरुआत काफी निराशाजनक रही थी। लेकिन अब कप्तान बदलते ही दिल्ली डेयरडेविल्स की प्रदर्शन में भी गजब का बदलाव आया है। शुक्रवार शाम खेले गए मैच में नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया और अपनी टीम को जीत दिलायी। इस दौरान श्रेयस अय्यर ने ना सिर्फ नाबाद 93 रन बनाकर दिल्ली को जीत दिलायी, बल्कि कई रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर डाले।

बने कई रिकॉर्डः रिकॉर्ड की बात करें तो अय्यर आईपीएल में ऐसे पहले कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने एक पारी में 10 छक्के लगाए। इसके साथ ही अय्यर ऐसे पहले कप्तान भी बन गए हैं, जिन्होंने कप्तान के तौर पर अपने डेब्यू मैच में ही इतनी बड़ी पारी खेली हो। इससे पहले साल 2013 में एरॉन फिंच ने किंग्स इलेवन की कप्तानी करते हुए 64 रन बनाए थे, अब अय्यर ने 93 रन बनाकर उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है। समान रुप से कप्तानी के डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ियों में भी श्रेयस अय्यर का नाम शुमार हो गया है। उनसे पहले यह कारनामा एडम गिलक्रिस्ट, मुरली विजय और एरॉन फिंच के नाम है। इससे अलग अगर कुछ मनोरंजक तथ्यों की बात करें तो आईपीएल के पहले 10 सीजन में केवल एक भारतीय खिलाड़ी ने अपनी पारी के दौरान 10 छक्के जड़े थे और वो खिलाड़ी थे मुरली विजय, जिन्होंने साल 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह कारनामा किया था। अब 11वीं सीजन में संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर भी उस फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं।

संबंधित खबरें

इसके अलावा अभी तक दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान रहे गौतम गंभीर जहां अपनी पिछली 5 पारियों में कुल 85 रन ही बना सके, वहीं श्रेयस अय्यर ने कल के मैच में ही 93 रन बनाकर गंभीर को रनों के मामले में बहुत पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि कल दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच में दिल्ली की टीम ने पहले खेलते हुए 219 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। दिल्ली की तरफ से युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 62, कोलिन मुनरो ने 33 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने शानदार 93 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में खेलने उतरी कोलकाता नाइटराईडर्स की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाई नजर आयी और सिर्फ 164 रनों के कुल स्कोर पर सिमट गई। कोलकाता की तरफ से आंद्रे रसेल ही 44 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। इस तरह दिल्ली की टीम ने यह मैच आसानी से 55 रनों से जीत लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *