IPL 2018, MI vs KKR: अंपायर से हुई बड़ी चूक, वैलिड गेंद को दे दिया ‘नो-बॉल’ करार – IPL 2018, Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians, 41st Match Umpiring blunders take centre-stage once again as bizarre no-ball decision goes against Kolkata Knight Riders

IPL 2018 में बुधवार को ईडन गार्डन्स पर कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया। इस दौरान अंपायर का एक गलत फैसला भी देखने को मिला। वाकया मुंबई इंडियंस की पारी के 16वें ओवर में हुआ। गेंदबाजी कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज टॉम कुरन के हाथों में थी। ओवर की पांचवीं गेंद को नो बॉल करार दिया। अंपायर केएन अनंतपद्मनाभम का मानना था कि गेंदबाज का पांव क्रीज के आगे (ओवर स्टेपिंग) निकल गया था। फैसले से गेंदबाज बुरी तरह खीझ गया, लेकिन वापस अपनी गेंदबाजी पोजिशन पर चला गया। वहीं, रिप्ले से यह साफ जाहिर हुआ कि उनका पैर क्रीज के अंदर ही था। हालांकि, इसके बावजूद अंपायरों ने फैसला नहीं बदला। मुंबई को न केवल एक अतिरिक्त रन मिला, बल्कि खेलने के लिए एक फ्री हिट भी मिली।

इससे पहले अंपायरिंग में चूक का एक मामला 17 अप्रैल को आया था। यह मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया था। इस मैच में थर्ड अंपायर को गलत रिप्ले दिखाया गया। दरअसल, गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने उमेश यादव को आउट किया था। थर्ड अंपायर को यह जांचना था कि बुमराह का पैर कहीं क्रीज से आगे तो नहीं था। अंपायर ने जो फुटेज देखा, उसमें बुमराह सुरक्षित थे। हालांकि, यह फुटेज गलत निकला। हकीकत में उनका पैर क्रीज से आगे था। मैच पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व क्रिकेटर साइमन डोल ने कहा कि फील्ड अंपायर को नो बॉल का फैसला नहीं लेना चाहिए।

संबंधित खबरें

बता दें कि इस मैच में मुंबई इंडियंस ने मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स को एकतरफा मुकाबले में 102 रनों के बड़े अंतर से हराया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट पर 210 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता की टीम 18.1 ओवरों में 108 रनों पर ही ढेर हो गई। इस जीत की वजह से मुंबई के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं। मुंबई के बड़े स्कोर की वजह 19 साल के बल्लेबाज ईशान किशन रहे। उन्होंने 21 गेंदों में 62 रनों की धमाकेदार पारी खेली। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से क्रिस लिन और नीतीश राणा ने 21-21 रन बनाए। कोलकाता की इस हार की वजह से टीम के मालिक शाहरुख खान बेहद निराश हैं। उन्होंने फैंस से माफी मांगी है।

देखें वीडियो-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *