IPL 2018, MI vs KKR: मैच जिताकर हार्दिक पंड्या बोले- सिर्फ एक हिट पलट देती है गेम – MI vs KKR, IPL 2018 Time Table, Schedule, Team List Players, Full Squad: MI Team members says one hit could change the game

मुंबई डंडियन्स के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 मई को मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मुकाबले में मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल करने के बाद कहा कि उन्होंने बल्लेबाजी का अभ्यास करना छोड़ दिया है। हार्दिक ने 20 गेंद में नाबाद 35 रन बनाये जिससे टीम 181 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। हार्दिक ने चार चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए। इस प्रदर्शन के बूते वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट (14) लेने वाले गेंदबाज बन गये हैं। हार्दिक से जब उनकी बल्लेबाजी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा , ‘‘ मैं कुछ अलग नहीं कर रहा हूं। यह ऐसा ही है कि किसी दिन आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मैं अलग तरह से सोचता हूं। मैं वास्तव में सकारात्मक हूं। सच कहूं कि यह एक हिट ( शॉट ) के बारे में है। आप एक छक्का लगाते हैं और अचानक से रूख मुड़ जाता है और सब कुछ बदल जाता है। ’’ मुंबई ने केकेआर को छह विकेट पर 168 रन पर रोककर यह मुकाबला 13 रन से जीता।

संबंधित खबरें

हार्दिक ने कहा, ‘‘ जाहिर है अगर अच्छी गेंदबाजी हुई तो मुझे उसका सम्मान करना होगा। उस पर मैं कुछ नहीं कर सकता। मेरा खेल कुछ इस तरह है कि मैं सकारात्मक रहता हूं जिसका मुझे फायदा मिलता है। ’’ हार्दिक पांड्या ने अपने भाई क्रुणाल पांड्या की भी तारीफ की। हार्दिक ने कहा कि उन्होंने कड़ी मेहनत कर अपनी गेम में जबर्दस्त सुधार किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें हैरत होती है क्रुणाल ऐसा करने में कैसे सफल हुए।  केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि सुनील नारायण असहज महसूस कर रहे थे इसीलिए उन्होंने सलामी बल्लेबाजी में बदलाव किया। कार्तिक ने कहा , ‘‘वह अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे इसलिए वह 18-19 वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए।

बता दें कि मुंबई की 10 मैचों में यह चौथी जीत है जबकि कोलकाता को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत की बदौलत मुंबई ने प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *