IPL 2018: Mumbai Indians wicketkeeper Ishan Kishan suffers injury to throw by Hardik Pandya – IPL 2018: हार्दिक पंड्या के थ्रो पर घायल हुए विकेटकीपर ईशान किशन, बीच मैच छोड़ जाना पड़ा बाहर

मंगलवार (17 अप्रैल) को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में मुंबई इंडियंस टीम के विकेट कीपर ईशान किशन घायल हो गए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में विकेट कीपिंग करते हुए ईशान किशन गेंद लगने की वजह से चोटिल हो गए। उन्हें गंभीर हालत में मैदान के बाहर ले जाना पड़ा। ईशान हार्दिक पांड्या के थ्रो की वजह से घायल हुए। चोट लगने के बाद उन्हें बीच मैच में ग्राउंड से बाहर ले जाया गया। हालांकि ईशान किशन की चोट कितनी गंभीर है अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

दरअसल, 12वें ओवर में बुमराह की गेंद पर विराट कोहली ने शॉट लगाया था। हार्दिक पांड्या ने बाउंड्री लाइन से थ्रो फेंका, गेंद टप्पा खाने के बाद 19 वर्षीय ईशान की आंख के पास लग गई। थ्रो कितना तेज रहा होगा इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गेंद लगते ही ईशान किशन जमीन पर गिर पड़े और दर्द से करहाने लगे। जिस वक्त ईशान को गेंद लगी उन्होंने हेलमेट भी नहीं पहना हुआ था, इस वजह से गेंद सीधे उनकी आंख के पास लगी।

बड़ी खबरें

इस घटना के बाद तुरंत फिजियो को ग्राउंड पर बुलाया गया और उन्हें प्राथमिक उपचार दिया, लेकिन जब इससे भी ईशान का दर्द कम नहीं हुआ तो उन्हें बीच मैच में ग्राउंड से बाहर लेकर जाना पड़ा। ईशान के ग्राउंड से बाहर जाने के बाद आदित्य तारे को विकेट किपिंग के लिए मैदान पर बुलाया गया।

बता दें कि इस मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 46 रनों से हरा दिया। मुंबई की इस सीजन में यह पहली जीत है। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलोर के सामने 214 रनों की चुनौती रखी थी। बेंगलोर की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर सिर्फ 167 रन ही बना सकी। बेंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 62 गेंदों पर 7 चौके और 4 छक्के लगाए। इससे पहले, मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 94 रनों की पारी खेली जबकि इविन लुइस ने 65 रन बनाए। बेंगलोर के लिए उमेश यादव और कोरी एंडरसन ने दो-दो विकेट लिए। क्रिस वोक्स को एक विकेट मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *