IPL 2018 Points Table, IPL Today Match 2018: KKR Vs RR: KKR beat RR By 6 wickets – KKR vs RR : केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराया

ईडन गार्डन में खेले गए आईपीएल के 49वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया। राजस्थान के 143 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की टीम ने 4 विकेट खोकर 145 रन बनाए। कोलकाता की ओर से क्रिश लिन ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। पारी की शुरुआत करते हुए सुनील नारायण ने टीम को शानदार शुरुआत दी। उन्होंने पहले ओवर की पांच गेंदों पर 21 रन ठोक डाले। इसमें 2 छक्के और दो चौके शामिल थे। लेकिन अगले ही ओवर की दूसरी गेंद पर सुनील कैच आउट हो गए। उनके बाद आए रॉबिन उथप्पा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 6 गेंदों में 4 रन बनाकर चलते बने।

बाद में नीतिश राणा और क्रिश लिन ने पारी को संभालने की कोशिश की। राणा ने 17 गेंदों में 21 रन बनाए। वहीं क्रिश लिन ने 42 गेंदों में 45 रनों की शानदार पारी खेली। आंद्रे रसेल ने 5 गेंदों में दो चौकों की मदद से 11 रन बनाए। लिन के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने टीम के लिए सबसे बड़ी पारी खेली। उन्होंने 31 गेंदों में 42 रन बनाए। जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल था। कार्तिक ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर केकेआर को जीत दिलाई।

संबंधित खबरें

सलामी बल्लेबाजों के शानदार शुरुआत के बावजूद राजस्थान की टीम महज 142 रनों पर ऑल आउट हो गई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रायल्स की टीम ने विस्फोटक शुरुआत की। जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी ने पहले तीन ओवर में ही 49 रन बना दिए। शिवम मावी के एक ही ओवर में बटलर ने चार चौके और दो छक्के लगाकर 28 रन बटोर डाले। केकेआर को आंद्रे रसेल ने राहुल त्रिपाठी के रूप में पहली सफलता दिलाई। राहुल त्रिपाठी 27 रन बनाकर आउट हुए। राहुल के बाद अजिंक्य रहाणे भी कुलदीप यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए। राजस्थान को सबसे बड़ा झटका जोस बटलर के रूप में लगा। कुलदीप यादव ने दसवें ओवर में जोस बटलर को 39 रनों पर कैच आउट कराया।

राजस्थान के बल्लेबाज लगातार आउट होते रहे। बटलर के बाद संजू सैमसन भी सुनील नरेन की गेंद पर एलबीडब्लयू आउट हो गए। सैमसन ने सिर्फ 12 रन ही बनाए। अगले ही ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर स्टुअर्ट बिन्नी दिनेश कार्तिक के हाथों स्टंप आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए के गौतम को शिवम मावी ने 3 रन पर पवेलियन भेजा। इसके बाद कुलदीप यादव ने राजस्थान की आखिरी उम्मीद बेन स्टोक्स को भी अपना शिकार बनाया। जोफ्रा आर्चर आंद्रे रसेल की गेंद पर शुभमन गिल को अपना कैच थमा बैठे। केकेआर के लिए सबसे अधिक चार विकेट कुलदीप यादव ने लिए, वहीं प्रसिद्ध कृष्ण और आंद्रे रसेल के हाथ दो-दो सफलताएं लगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *