IPL 2018 Points Table, IPL Today Match 2018 sb de villiers praise sandeep lamichhane – RCB की जीत के बाद एबी डिविलियर्स ने कहा कुछ ऐसा कि खुशी से झूम उठेगा हर भारतीय का दिल

कल के मैच में आरसीबी ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ हुए मैच में शानदार जीत दर्ज की। आरसीबी की जीत के हीरो रहे एबी डिविलियर्स ने मैच के बाद कुछ ऐसा, जिससे भारतीयों के दिल को खुशी मिल सकती है। दरअसल एबी डिविलियर्स ने आईपीएल की तारीफ करते हुए इसे बेहतरीन टूर्नामेंट बताया और कहा कि इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनकर उन्हें बेहद खुशी हो रही है। एबी डिविलियर्स ने भारतीय टैलेंट की तारीफ भी की और कहा कि यह देखकर अच्छा लगता है कि युवा खिलाड़ी आईपीएल में भाग लेते हैं और बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। डिविलियर्स ने संदीप लामिचाने की खासतौर पर तारीफ की और कहा कि लामिचाने अभी सिर्फ 17 साल के हैं, हैरानी की बात ये है कि ये युवा खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। यह भारतीय क्रिकेट और साथ ही पूरी दुनिया के क्रिकेट के लिए बेहद अच्छी बात है। एबी डिविलियर्स को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया और इसी दौरान उन्होंने ये बातें कहीं।

बता दें कि संदीप लामिचाने नेपाल के खिलाड़ी हैं और आईपीएल में पहली बार नेपाल का कोई खिलाड़ी खेल रहा है। संदीप को दिल्ली की टीम ने 20 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा था और शनिवार शाम आरसीबी के खिलाफ मैच में उन्हें पहली बार मौका दिया गया था। संदीप ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित भी किया। अब जब एबी डिविलियर्स जैसा खिलाड़ी किसी गेंदबाज की तारीफ कर रहा है, उससे समझा जा सकता है कि उस खिलाड़ी में दम तो है। संदीप ने अपने 4 ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 25 रन देकर पार्थिव पटेल का विकेल भी हासिल किया था। डिविलियर्स का भी संदीप से सामना हुआ था और एक गुगली पर संदीप ने एबी को बुरी तरह से छकाया भी था। संदीप की गेंदबाजी देखकर एबी डिविलियर्स काफी प्रभावित हैं और उन्हें संदीप में काफी संभावनाएं नजर आ रही हैं।

वहीं मैच में जीत दर्ज करने के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने भी एबी डिविलियर्स की जमकर तारीफ की। विराट ने बताया कि जब दिल्ली की पारी खत्म हुई तो वह अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश नहीं थे, लेकिन पारी के अंतराल के दौरान एबी डिविलियर्स ने उन्हें हौंसला देते हुए कहा था कि हम यह कर सकते हैं। विराट ने कहा कि डिविलियर्स के इन शब्दों से उन्हें बड़ी ताकत मिली और इस ताकत का ही नतीजा है कि उनकी टीम ने शानदार बल्लेबाजी कर मैच जीत लिया। विराट कोहली ने जहां 70 रन बनाए, वहीं एबी डिविलियर्स 72 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *