IPL 2018 rr-vs-csk-suresh raina achive the mark where ms dhoni virat kohli not reached – RR vs CSK: सुरेश रैना ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, विराट कोहली और धोनी भी नहीं कर पाए

सुरेश रैना उन बल्लेबाजों में शुमार हैं, जिनका आईपीएल में खासा प्रभाव रहा है। अब शुक्रवार शाम को खेले गए चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच में सुरेश रैना ने एक ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है, जिसे धुरंधर खिलाड़ी एमएस धोनी और विराट कोहली भी हासिल नहीं कर पाए हैं। दरअसल सुरेश रैना आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जो आईपीएल के हर सीजन में 300 से ज्यादा रन बना चुके हैं। मतलब सुरेश रैना ने आईपीएल के हर सीजन में अपनी बल्लेबाजी से अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया है। इसके साथ-साथ सुरेश रैना कल के मैच में लगाए गए अर्द्धशतक के साथ ही आईपीएल में अब तक 34 अर्द्धशतक लगा चुके हैं।

कल जयपुर के संवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और अंबाती रायडू और शेन वॉटसन को पारी की शुरुआत के लिए भेजा। अंबाती रायडू कुछ खास नहीं कर सके और जल्द ही पेवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे सुरेश रैना ने अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए 35 गेंदों में शानदार 52 रनों की पारी खेली और चेन्नई की पारी को रफ्तार प्रदान की।

संबंधित खबरें

सुरेश रैना की इस पारी ने उन्हें फिर से आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में टॉप पर पहुंचा दिया। सुरेश रैना 4853 रनों के साथ सबसे आगे निकल गए हैं। वहीं इस आईपीएल सीजन में भी रैना अब तक 10 मैचों में 313 रन बना चुके हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खासतौर पर सुरेश रैना बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। अभी तक राजस्थान के खिलाफ खेली गई 19 पारियों में रैना कुल 557 रन बना चुके हैं, जो कि किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा हैं। कल के मैच की बात करें तो राजस्थान की टीम ने चेन्नई को पटखनी देकर अपनी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बरकरार रखी हैं। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 176 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में राजस्थान ने जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जोस बटलर के नाबाद 95 रनों की मदद से 19.5 ओवरों में 177 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। जोस बटलर के अलावा स्टुअर्ट बिन्नी ही 22 रन बनाकर दूसरे सर्वाधिक स्कोर वाले खिलाड़ी रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *