IPL 2018: Shane Warne quit Rajasthan Royals Australian great announced sudden departure to home country – राजस्थान रॉयल्स को झटका, इस दिग्गज ने छोड़ा टीम का साथ

IPL-2018 के प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए जद्दोजहद कर रही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम को तगड़ा झटका लगा है। राजस्‍थान रॉयल्‍स से शुरुआत से ही जुड़े रहे ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर शेन वॉर्न ने टीम से नाता तोड़ लिया है। राजस्‍थान के साथ वह बतौर मेंटर जुड़े हुए थे। वॉर्न ने 13 मई को अचानक से अपना देश लौटने का निर्णय ले लिया। वह वर्ष 2008 से ही रजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम से जुड़े हुए थे। उन्‍होंने सोशल साइट इंस्‍टाग्राम पर इसकी घोषणा की। उन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम से मिले प्‍यार और सम्‍मान के लिए टीम को धन्‍यवाद भी दिया। शेन वॉर्न ने लिखा, ‘दुर्भाग्‍य से राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ मेरा यह आखिरी दिन (13 मई) है, क्‍योंकि मैं कल (14 मई) वापस ऑस्‍ट्रेलिया लौट रहा हूं। आईपीएल से जुड़ना बेहतरीन रहा।’ हालांकि, उन्‍होंने अचानक से T20 लीग के बीच से ही वापस लौटने की वजहों के बारे में कुछ नहीं बताया। शेन वॉर्न ने जॉस बटलर, संजू सैमसन, बेन स्‍टोक्‍स, शॉर्ट और जोफ्रा आर्चर को भविष्‍य का बेहतरीन क्रिकेटर बताया।

संबंधित खबरें

ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ के बॉल टैम्‍परिंग विवाद में फंसने के बाद अजिंक्‍या रहाणे को राजस्‍थान रॉयल्‍स की कमान दी गई थी। शेन वॉर्न ने आगे लिखा, ‘(आईपीएल से) मैंने क्‍या सीखा? इस फॉर्मेट में आधुनिक बल्‍लेबाजों का बेहतरीन तरीके से उदय हुआ है। वे इनोवेशन और पॉवर के जरिये अपनी छाप छोड़ी है। ऐसे में बल्‍लेबाजों को रोकने के बजाय गेंदबाजों को उन्‍हें पवेलियन भेजने के लिए ज्‍यादा आक्रामक तरीके से सोचना पड़ेगा। ग्राउंड फील्डिंग भी सुपर एथलेटिक रही है और उसमें लगातार सुधार हो रही है। हालांकि, कैचिंग में और सुधार की जरूरत है।’ वॉर्न ने अपने पोस्‍ट में लिखा कि टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अपने क्रिकेट कॅरियर में काफी आगे जाएंगे। उन्‍होंने संजू सैमसन को भारतीय क्रिकेट का भविष्‍य का स्‍टार करार दिया।

राजस्‍थान रॉयल्‍स दो साल के प्रतिबंध के बाद पहली बार आईपीएल में वापसी कर रही है। शुरुआत में लचर प्रदर्शन के बाद अजिंक्‍य रहाणे के नेतृत्‍व में राजस्‍थान की टीम लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही है। टीम के समक्ष पहली चुनौती प्‍लेऑफ स्‍थान सुनिश्चित करना है। टूर्नामेंट के प्रारंभ में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं करने के लिए राजस्‍थान के लिए प्‍लेऑफ की राह आसान नहीं रही है। हालांकि, 13 मई को मुंबई इंडियंस को मात देकर राजस्‍थान ने अपनी स्थिति और मजबूत की है। बता दें कि राजस्‍थान के साथ चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने भी दो साल के बाद आईपीएल में वापसी की है। महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में चेन्‍नई की टीम ने अब तक जबरदस्‍त प्रदर्शन किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *