ipl 2018 this sesion 9 batsman out on nervous nineties 8 were not out – नर्वस 90’s में उलझे इन नौ बल्लेबाजों ने IPL में बना डाला अनोखा रिकॉर्ड

आईपीएल में हर मैच के साथ रिकॉर्ड बुक में नए रिकॉर्ड दर्ज होते जा रहे हैं। कल चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच में भी कई रिकॉर्ड बने। हालांकि इस आईपीएल सीजन में एक रिकॉर्ड ऐसा भी बना है, जो काफी मजेदार है। दरअसल इस आईपीएल में 9 बल्लेबाज नर्वस नाइटीज का शिकार हुए हैं। मजे की बात ये है कि इनमें से 8 बल्लेबाज नाबाद रहे। बता दें कि इस आईपीएल सीजन में जोस बटलर (नाबाद 95 रन), केएल राहुल (नाबाद 95 रन), रोहित शर्मा (94 रन), श्रेयस अय्यर (नाबाद 93 रन), संजू सैमसन (नाबाद 92 रन), विराट कोहली (नाबाद 92 रन), शिखर धवन (नाबाद 92 रन), जेसन रॉय (नाबाद 91 रन), एबी डिविलियर्स (नाबाद 90 रन) शामिल हैं।

ये तो बात हुई नर्वस नाइंटीज की, इस आईपीएल सीजन में अभी तक तीन शतक भी लग चुके हैं। ये शतक क्रिस गेल, शेन वॉटसन और ऋषभ पंत के नाम दर्ज हैं। वहीं कल के मैच में 95 रनों की नाबाद पारी खेलकर जोस बटलर ने भी कई रिकॉर्ड बना डाले। बता दें कि कल के मैच में खेली गई 95 रनों की पारी उनके टी20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है। इसके साथ ही कल जिस तरह बटलर ने आखिरी ओवर में छक्का मारकर अपनी टीम को जीत दिलायी, इसके साथ ही बटलर टी20 में 200 छक्के भी लगा चुके हैं।

संबंधित खबरें

इसके अलावा बटलर कल के मैच में अर्द्धशतक बनाने के साथ ही आईपीएल में लगातार 4 मैचों में अर्द्धशतक (67, 51, 82, 95) लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में बटलर ने विराट कोहली की बराबरी कर ली है, जो साल 2016 में 4 मैचों में लगातार अर्द्धशतक जमाने का कारनामा कर चुके हैं। हालांकि वीरेंद्र सहवाग अभी इस मामले में टॉप पर हैं, जिन्होंने साल 2012 में लगातार 5 पारियों में अर्द्धशतक लगाए थे। बता दें कि बटलर की पारी की मदद से राजस्थान ने कांटे के मुकाबले में चेन्नई को 4 विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही राजस्थान के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को फिर से पंख लग गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *