IPL 2018 Time Table, Schedule, Team List Players how the captain of indian cricket team virat kohli will play two matches at the same time – एक ही दिन में दो मैच, कैसे खेल पाएंगे विराट कोहली?

बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी है। दरअसल, हाल ही में बोर्ड की तरफ से आयरलैंड के साथ दो टी-20 मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है, इन मैचों में कप्तान के तौर पर विराट कोहली को ही नियुक्त किया गया है। ये दोनों मैच 27 जून और 29 जून को खेले जाएंगे, जबकि विराट कोहली की ये तारीखें पहले से ही काउंटी क्रिकेट के लिए बुक हैं।

कोहली जून में काउंटी टीम सरे के लिए मैच खेलने वाले हैं। सरे ने अपनी वेबसाइट में लिखा है, ‘कोहली हमारे साथ पूरे एक महीने (जून) के लिए जुड़ेंगे। सरे और यॉर्कशायर के बीच होने वाला मैच जो कि 25 जून से 28 जून के बीच खेला जाना है, इस दौरान भी कोहली सरे के साथ रहेंगे।’ यह बात सरे की वेबसाइट में लिखी गई है। अगर ऐसा है तो फिर विराट कोहली के सामने आयरलैंड के साथ होने वाले टी-20 मुकाबलों को लेकर बड़ी मुश्किल खड़ी होती दिख रही है। बीसीसीआई की तरफ से किए गए टीम के ऐलान के बाद यह सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या कोहली आयरलैंड के साथ होने वाले मैचौं के लिए काउंटी दौरा बीच में ही छोड़ देंगे? सरे के मुताबिक कोहली पूरे जून के महीने के लिए उनके लिए उपलब्ध रहेंगे, लेकिन बोर्ड के ऐलान ने बड़ा सवाल पैदा कर दिया है।

संबंधित खबरें

क्रिकेट निदेशक और पूर्व इंग्लैंड विकेटकीपर एलेक स्टीवर्ट ने कहा था, ‘कोहली यहां तीन चैंपियनशिप गेम्स के दौरान रहेंगे और ये कोहली के होने से सरे को मदद मिलेगी, साथ ही साथ कोहली को भी इस गेम से मदद मिलेगी। वह काउंटी क्रिकेट खेलना चाहते थे और इससे उनको टेस्ट सीरीज की तैयारी करने का मौका भी मिलेगा।’

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी गई है। इसी के साथ ही आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भी भारतीय टीम घोषित कर दी गई है। भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा अगले महीने होगा। वहां पर टेस्ट सीरीज के बाद वनडे और फिर टी20 सीरीज भी खेलना प्रस्तावित है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की नई घोषणा के मुताबिक, भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और टी20 मैचों में टीम की कमान संभालेंगे। जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *