IPL 2018 Time Table, Schedule, Team List Players Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals Dinesh karthik did stumping just like MS Dhoni – IPL 2018: दिनेश कार्तिक ने दिखाया धोनी जैसा जादू, पलक झपकते ही कर डाली स्‍टंपिंग

स्टंप के पीछे कैसे विकेट लेना है, कैसे बल्लेबाज को स्टंप आउट करना है यह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बहुत ही अच्छे से जानते हैं। धोनी की विकेटकीपिंग स्टाइल के लिए लोग उनकी काफी तारीफ करते हैं। कई बार तो बल्लेबाजों को पता भी नहीं चलता और धोनी उन्हें पलक झपकते ही आउट कर देते हैं। ऐसा ही कुछ कारनामा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने भी किया है। जिस तरह धोनी बिना देर लगाए स्टंपिंग करके बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाते हैं, ठीक ऐसा ही कुछ दिनेश कार्तिक ने भी किया है। उन्होंने यह कारनामा आईपीएल सीजन 11 के 49वें मैच के दौरान किया। मंगलवनार (15 मई) को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच हुआ। इस मैच के दौरान कार्तिक ने बेहद ही शानदार तरीके से विकेटकीपिंग करते हुए राजस्थान के क्रिकेटर स्टूअर्ट बिन्नी को पवेलियन पहुंचा दिया।

संबंधित खबरें

राजस्थान की टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे बिन्नी ने महज एक रन ही बनाए थे कि मैच के 12वें ओवर के दौरान वह स्टंप आउट हो गए। केकेआर की तरफ से 12वां ओवर गेंदबाज कुलदीप यादव डाल रहे थे। बिन्नी यादव की गेंद समझ नहीं पाए और शॉट लगाने की कोशिश कर डाली। हालांकि गेंद ज्यादा दूर नहीं गई और बिन्नी ने रन के लिए दौड़ लगा दी, लेकिन जैसे ही उनका ध्यान गेंद पर पड़ा वह विकेट बचाने के लिए वापस आने लगे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी, दिनेश कार्तिक ने मौका देखते ही गेंद लपक ली और स्टंप की तरफ फेंक दी। पलक झपकते ही बिन्नी आउट हो गए।

बता दें कि कोलकाता ने इस मैच में राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए राजस्थान को अच्छी शुरुआत के बाद भी 19 ओवरों में 142 रनों पर ढेर कर दिया। मेजबान टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 18 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। कोलकाता के लिए क्रिस लिन ने 45 रन बनाए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 41 रनों की पारी खेली। सनील नरेन ने सिर्फ सात गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 21 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *