Ireland will become the first team since Bangladesh in 2000 to make their debut in Test cricket – 141 साल में कभी नहीं हुआ ऐसा, इस टीम के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच का पहला दिन शुक्रवार बारिश की भेंट चढ़ गया। लगातार बारिश के कारण खेल संभव नहीं हो सका और बिना गेंद फेंके दिन का खेल रद्द करने की घोषणा कर दी गई। यहां मलाहिदे ग्राउंड पर मेजबान आयरलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ अपने ऐतिहासिक टेस्ट की शुरुआत करनी थी लेकिन बारिश ने उसकी उम्मीदों को पहले दिन पूरा नहीं होने दिया। अंपायर नाइजल लौंग और रिचर्ड इलिंग्वर्थ ने कई बार मैदान का निरीक्षण किया और तीन बजे के बाद पहले दिन मैच को न कराने का फैसला किया। आयरलैंड पहली ऐसी टीम बन गई है जिसका पहले टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा है। शुक्रवार को बारिश पूरे दिन होती रही जिसके कारण टॉस भी नहीं हो सका। आयरलैंड के क्रिकेट प्रेमियों को 11 मई का बेसब्री से इंतजार था, लेकिन मैच नहीं होने से फैन्स निराश नजर आए। साल 2006 में आयरलैंड को पहला वनडे मैच खेलने का मौका मिला था।

बड़ी खबरें

पाकिस्तान के खिलाफ आयरलैंड अपना टेस्ट डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ आयरलैंड अपना टेस्ट डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार थी, लेकिन बारिश की आईसीसी से 1993 से एसोसिएट सदस्य का दर्जा मिलने के बाद आयरलैंड टेस्ट मैच खेलने वाली दुनिया की 11वीं टीम है। आयरलैंड इस तरह से पहला ऐसा देश बन गया है जिसके डेब्यू टेस्ट मैच के पहले दिन एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी।

पहला दिन बारिश की वजह से धुल जाने के बाद भी दोनों टीमों के लिए 4 दिन का खेल बाकी रहेगी। आयरलैंड और पाकिस्तान के बीच मुकाबले हमेशा से ही बेहद दिलचस्प रहते हैं, ऐसे में दर्शक एक रोमांचक मुकाबले का इंतजार कर रहे होंगे। बता दें कि आयरलैंड की टीम ने पाकिस्तान को 2007 के विश्व कप में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। ये दोनों ही टीम जब भी आमने-सामने होती है तो फैन्स को एक अच्छा मुकाबला देखने को मिलता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *