Jos Buttler becomes the first player in IPL to be stranded in the 90s in two successive innings-MI vs RR: जोस बटलर का प्रचंड फॉर्म, लगातार पांचवीं हाफ सेंचुरी, बना डाले कई रिकॉर्ड

quit

राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से लगातार सुर्खियों में हैं। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में अब तक लगातार पांच अर्धशतक ठोंके हैं। दो बार तो शतक के करीब जाकर चूक गए। इसी के साथ जोस बटलर के नाम कई उपलब्धियां दर्ज हो गई हैं। जोस बटलर की 94 रनों की शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने रविवार(13मई) को मुंबई इंडियन्स को पराजित किया।
इससे पहले जोस बटलर की 95 रनों की तूफानी पारी के दम पर  राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हराया था। प्लेऑफ में पहुंचने की राजस्थान रॉयल्स की उम्मीदें अगर अब भी जिंदा हैं तो इसकी वजह जॉस बटलर की शानदार फॉर्म भी है।

संबंधित खबरें

जॉस बटलर की उपलब्धियों पर नजर डालें तो वे आईपीएल के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो लगातार दो पारियों में 90 से अधिक रन बनाने के बावजूद शतक की उपलब्धि हासिल नहीं कर पाए। बटलर ने रविवार(13 मई) को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेलते हुए 53 गेदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते  हुए 94 रन बनाए।इस पारी में उन्होंने नौ चौके और पांच छक्के लगाए। जोस बटलर का स्ट्राइक रेट करीब 177.36 रहा।आईपीएल की लगातार चार पारियों में राजस्थान रॉयल्स के इस खिलाड़ी ने 67, 51, 82, और नाबाद 95 तथा 94 रन बनाए। आईपीएल के पांच मुकाबले में उन्होंने 97.25 के स्ट्राइक रेट से कुल 389 रन बनाए।उनकी पारियों पर नजर डालें तो उन्होंने 53 गेंदों में 94 रन, 60 गेदों पर 95, 58 गेंदों पर 82, 39 गेंदों पर 51 और 26 गेंदों पर 67 रन बनाए।

टी-20 मैचों में लगातार पांच पचासा ठोंकने वाले चौथे खिलाड़ी हो चुके हैं। बटलर से पहले यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीन अन्य खिलाड़ी हैं। 2017 में के अकमल, 2012 में एच मसकदजा और 2012 में वीरेंद्र सहवाग यह उपलब्धि अपने नाम हासिल कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *