Karachi Kings won by 27 runs against Lahore Qalandars in Dubai International Cricket Stadium at Dubai- एक बार फिर चला शाहिद अफरीदी का जादू, अपनी गेंदबाजी के दम कराची किंग्स को दिलाई शानदार जीत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग कराची किंग्स टीम का हिस्सा हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने इस टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन कैच पकड़ सबकी वाहवाही लूटी। मैच के दौरान 37 साल के अफरीदी ने बाउंड्री लाइन के पास हवा में उछलकर कैच किया और टीम को अहम विकेट दिलाकर मैच में जीत हासिल की। सोमवार को खेले गए गए अन्य मुकाबले में भी लाहौर कलंदर के खिलाफ अफरीदी ने शानदार प्रदर्शन किया। टी10 में हैट्रिक लेकर अफरीदी पहले ही साबित कर चुके हैं कि वह अभी भी  बेहतर गेंदबाज हैं। दरअसल, पाकिस्तान सुपर लीग के तीसरे सीजन में खेले गए आठवें मुकाबले में अफरीदी ने 4 ओवर में महज 19 रन देकर तीन अहम विकेट अपने नाम किए। कराची किंग्स और लाहौर कलंदर के बीच हुए इस मुकाबले में कराची किंग्स के कप्तान इमाद वसीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची की टीम ने 7 विकेट पर 159 रन बनाए थे, जिसमें रवि बोपारा ने नाबाद 50 रन की पारी खेली। हालांकि, बल्लेबाजी में अफरीदी कुछ खास नहीं कर सके और महज 6 रन बनाकर आउट हो गए।

संबंधित खबरें

शाहिद अफरीदी। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर की ओर से कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम ने सबसे अधिक 44 रनों की पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं रहे। कराची किंग्स की तरफ से शाहिद अफरीदी सबसे सफल गेंदबाज रहे। अफरीदी को उनकी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। टी20 करियर में अफरीदी का यह 30वां मैन ऑफ द मैच का खिताब रहा।

160 रनों का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर की पूरी टीम 18.3 ओवर में 132 रन पर ऑलआउट हो गई। मैक्कुलम को छोड़ टीम का कोई बल्लेबाज रन बनाने में सफल नहीं रहा। फखर जमान अच्छी लय में जरूर लग रहे थे, लेकिन वो 19 के स्कोर पर शाहिद अफरीदी को अपना विकेट दे बैठे। लगातार विकेट गिरने से लाहौर कलंदर कोई बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही और टीम को 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *