Kevin OBrien-gets-entry-in-icc-ranking-who-did-century-in-debut-test – डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले केविन ओ ब्रायन को मिली ICC रैंकिंग में जगह

हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ आयरलैंड के पहले अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच में शतक जमाने वाले बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की हालिया रैंकिंग में जगह बना ली है। आयरलैंड को हालांकि इस मैच में पाकिस्तान के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा लेकिन केविन के शतक ने आयरलैंड को इस मैच में मजबूत प्रतिद्वंद्वी बनाए रखा था। केविन ने पाकिस्तान के खिलाफ द विलेज मालहिदे मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 118 रनों की पारी खेलकर टीम को पारी की हार से बचाया था। उन्होंने पहली पारी में 40 रन बनाए थे।

वह आईसीसी रैंकिंग में 440 प्वाइंट के साथ 66वें नंबर पर हैं। इस रैंकिंग में पहली बार जगह बनाने वाले बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा अंक लेने के मामले में वह दूसरे स्थान पर हैं। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के चार्ल्स बैनमैन का नंबर आता है जिन्होंने टेस्ट रैंकिंग में 447 अंकों के साथ प्रवेश पाया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में 165 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

संबंधित खबरें

बांग्लादेश के अमिनुल इस्लाम ने 2001 में 432 अंकों के साथ टेस्ट रैंकिंग में प्रवेश हासिल किया था। चौथे स्थान पर जिम्बाब्वे के डेविड हॉटन हैं जिन्होंने 1992 में 431 अंकों के साथ रैंकिंग में एंट्री पाई थी। आयरलैंड के तेज गेंदबाज टिम मुर्ताघ ने भी रैंकिंग में अच्छी शुरुआत करते हुए 67वां स्थान हासिल किया है। हरफनमौला खिलाड़ी स्टुअर्ट थॉम्पसन बल्लेबाजी रैंकिंग में 125वें स्थान पर हैं और गेंदबाजों की रैंकिंग में 88वें स्थान पर हैं।

पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट में पदार्पण करने वाले फहीम अशरफ और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने भी क्रमश: 81वां और 113वां स्थान हासिल किया है। मोहम्मद अब्बास और मोहम्मद आमिर ने भी रैंकिंग में सुधार किया है। अब्बास को आठ स्थान का फायदा हुआ है और वह अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिंग 29वें स्थान पर आ गए हैं वहीं आमिर दो स्थान की छलांग के साथ 37वें स्थान पर हैं। इस जीत से पाकिस्तान टीम को भी अंकों के लिहाज से फायदा हुआ है। इस जीत ने उसके हिस्से एक अंक डाल दिया है। टीम हालांकि सातवें स्थान पर बनी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *