Kings XI Punjab Captain Ravichandran Ashwin very excited to play wit yuvraj singh in this ipl- IPL 2018 : कप्तान अश्विन ने इस खिलाड़ी को बताया जिताऊ, क्रिस गेल और एरोन फिंच से भी ज्यादा भरोसेमंद

भारतीय ऑफ स्पिनर आर. अश्विन आइपीएल के 11वें सीजन में पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से कप्तानी करते नजर आएंगे। अश्विन को पंजाब ने इस साल 7.6 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में शामिल किया था। अश्विन को कप्तान बनाने की सुगबुगाहट नीलामी के बाद से ही चली आ रही थी, सोमवार को टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने फेसबुक लाइव के जरिए इसकी पुष्टि की। अश्विन साल 2015 तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे और पिछले दो साल से वह पुणे के लिए खेल रहे थे। अश्विन आईपीएल के दौरान पहली बार कप्तान के तौर पर खेलते नजर आएंगे। अश्विन की कोशिश इस साल टीम को टूर्नामेंट के प्लेऑफ तक पहुंचाकर खिताब दिलाने की होगी। कप्तान बनने के बाद अश्विन ने युवराज सिंह के बारे में कहा, ”युवी पाजी एक शानदार खिलाड़ी हैं, उनको बल्लेबाजी करते देखना बेहद अच्छा लगता है। टीम को इस साल युवी से काफी उम्मीदें है। युवराज अगर अपनी लय में वापस आ जाते हैं तो टीम को इससे काफी फायदा होगा। हमारी कोशिश युवराज को ज्यादा से ज्यादा गेंदे खिलाने की होगी ताकी वो अपना समय लेकर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाने का काम करें। युवराज को अपने हिसाब से खेलने की पूरी छूट होगी, उन पर किस तरह का दबाब डालने का काम नहीं किया जाएगा”।

संबंधित खबरें

दिग्‍गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को किंग्‍स इलवेन पंजाब ने 7.60 करोड़ रुपये में खरीदा।

अश्विन ने कहा, ”युवराज बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी से भी टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं। युवराज सिंह कई बार भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी के दम पर मैच जिताने का काम किया है। हम उन्हें गेंदबाजी करने का भी पूरा मौका देंगे। वह एक मैच विनर खिलाड़ी हैं और वह किसी भी क्षण मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं”। इसके अलावा अश्विन ने ऑस्ट्रलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल को भी टीम का बेहद अहम हिस्सा बताया।

बता दें कि पिछले कुछ सालों से युवराज सिंह अच्छे फॉर्म से नहीं गुजर रहे हैं। दिल्ली, बेंग्लुरु और हैदराबाद के बाद इस साल पंजाब वापस आईपीएल की अपनी पहली टीम पंजाब के पास वापस आ गए हैं। इस साल युवी के लिए अपने आपको साबित करने का आखिरी मौका होगा। बता दें कि पंजाब के पास इस साल एरोन फिंच और क्रिस गेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज भी टीम में मौजूद हैं, इसके बावजूद कप्तान अश्विन को युवराज पर ज्यादा भरोसा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *