Kolkata Knight Riders bowler Sunil Narine yet to concede a boundary against MS Dhoni in the IPL history- CSK vs KKR: महेंद्र सिंह धोनी के नाम अजीबोगरीब रिकॉर्ड, नाखुश हो सकते हैं माही फैंस

आईपीएल में इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगल ही लय में नजर आ रहे हैं। धोनी हर मैच में रन बनाने के साथ टीम को जीत दिलाने का काम भी कर रहे हैं। केकेआर के खिलाफ भी धोनी ने टीम के लिए सबसे अधिक नाबाद 43 रन बनाए। 25 गेंदों की इस पारी में धोनी ने चार छक्के और एक चौका लगाया। पिछले कुछ सालों से धोनी की बल्लेबाजी को लेकर क्रिकेट दिग्गज सवाल उठाते रहे हैं, लेकिन इस साल आईपीएल में धोनी ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। धोनी ने अपने फॉर्म से साबित कर दिया है कि वह भारतीय टीम के लिए साल 2019 वर्ल्ड कप खेलने के लिए पूरी तरह से फिट और तैयार हैं। पिछले साल राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से खेलते हुए धोनी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, इसी वजह से उनसे कप्तानी भी छिन ली गई थी, लेकिन इस साल धोनी एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में नजर आ रहे हैं।

ms dhoni एमएस धोनी ने ईशान किशन को दिए विकेटकीपिंग के टिप्स। (image source-PTI)

हालांकि, केकेआर के खिलाफ खेलते हुए आईपीएल में धोनी के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसे जानकर माही फैंस निराश हो सकते हैं। दरअसल, कोलकाता नाइटराईडर्स के स्पिनर सुनील नरेन ने महेंद्र सिंह धोनी को अपनी फिरकी पर खूब नचाया है। आईपीएल इतिहास में धोनी इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अब तक सुनील नरेन की 50 से ज्यादा गेंदों को खेलने के बावजूद भी बाउंड्री लगाने में कामयाब नहीं रहे हैं। गुरुवार को खेले गए मुकाबले में चेन्नई को एक बार फिर अच्छी शुरुआत मिली।

फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉटसन की सलामी जोड़ी ने टीम को पांच ओवरों में 48 के स्कोर तक पहुंचा दिया था। डु प्लेसिस अगले ओवर में पीयूष चावला की पहली गेंद पर बोल्ड हो गए। सुरेश रैना ने वॉटसन का अच्छा साथ दिया और दूसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की। 91 के कुल स्कोर पर वाटसन एक बड़ा शॉट मारने के प्रयास में सुनील नरेन की गेंद पर शिवम मावी को कैच दे बैठे।अंत में धोनी ने रवींद्र जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 174 तक पहुंचा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *