Kolkata Knight Riders won by 71 runs against Delhi Daredevils in Eden Gardens at Kolkata- जिन गेंदबाजों को गौतम गंभीर ने बनाया था केकेआर की ढाल, वहीं कर गए दिल्ली के बल्लेबाजों का बुरा हाल

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला की तिगड़ी ने दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल मिलने वाली दूसरी जीत से महरूम कर दिया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 201 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन कुलदीप, सुनील और चावला की फिरकी में दिल्ली फंस गई और 14.2 ओवरों में 129 रनों पर ढेर हो कर 71 रनों से मैच हार गई। दिल्ली के सिर्फ दो बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। ग्लैन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 47 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 22 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। उनके अलावा ऋषभ पंत ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। पंत ने 26 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को चावला ने पहले ओवर में ही बड़ा झटका दे दिया। ओवर की चौथी गेंद पर चावला ने खतरनाक जेसन रॉय (1) को पवेलियन भेज दिया। रसेल ने दूसरे ओवर में श्रेयस अय्यर को अपना शिकार बनाया और फिर तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शिवम मावी ने गौतम गंभीर को बोल्ड कर दिल्ली का स्कोर 24 रनों पर तीन विकेट कर दिया।

संबंधित खबरें

कोलकाता और दिल्ली के बीच सोमवार को हुए मैच में रसेल ने 12 गेंदों पर 41 रन बनाए थे। (फोटोः IPL)

दूसरे छोर पर पंत थे और अब क्रीज पर मैक्सवेल भी आ चुके थे। दोनों ने रन बरसाने चालू किए। पंत अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे, तभी कुलदीप ने उन्हें 86 के कुल स्कोर पर चावला के हाथों कैच कराया। राहुल तेवतिया को टॉम कुरैन ने अपना शिकार बनाया। कुलदीप ने मैक्सवेल को भी अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। क्रिस मौरिस रौद्र रूप अपनाते उससे पहले नरेन ने उन्हें बोल्ड कर आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे किए। वह आईपीएल में 100 विकेट पूरे करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं।

नरेन का अगला शिकार विजय शंकर (2), मोहम्मद शमी (7) बने। कुलदीप ने ट्रैंट बाउल्ट को अपनी ही गेंद पर कैच कर दिल्ली को समेट दिया। कोलकाता के लिए कुलदीप और नरेन ने तीन-तीन विकेट लिए। चावला, रसैल, मावी और कुरैन ने एक-एक विकेट लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *