Live Cricket Score, India vs South Africa 6TH ODI Live Cricket Score Streaming Online, Ind vs SA 6th ODI at Sony Ten 1 Live, Sony Ten 3 Live, Sony Liv Cricbuzz Live Cricket: South Africa lost their 2nd wicket – India vs South Africa 6th ODI Live Cricket Score, Ind vs SA Live Streaming: साउथ अफ्रीका को लगा तीसरा झटका, एबी डिविलियर्स आउट

Live Cricket Score, India vs South Africa 6th ODI Live Score (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका लाइव स्कोर): भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी छह मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका अपना तीसरा विकेट खो चुका है। फिलहाल जोंडो और क्लासेन क्रीज पर मौजूद हैं। टीम ने 19 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए हैं। हाशिम अमला (10) के रूप में मेजबान टीम को पहला झटका लगा, जबकि कप्तान मार्करम 24 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर के दूसरे शिकार बने।

दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम एक और जीत अपने नाम कर इस सीरीज का अंत 5-1 से करने के इरादे से उतरी है। भारत ने पहले ही 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है, लेकिन वह किसी भी हालत में सीरीज को हार के साथ खत्म नहीं करना चाहेगी। दोनों टीमें सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर आमने-सामने होंगी। इससे पहले इसी सीरीज में यह दोनों टीमें इस मैदान पर दूसरे वनडे में भिड़ चुकी हैं। इस मैच में भारत ने नौ विकेट से जीत दर्ज की थी।

संबंधित खबरें

India vs South Africa 6th ODI Live Cricket Score Updates (इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका लाइव स्कोर):

20.5 ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर डिविलयर्स क्लीन बोल्ड हो गए। इसी के साथ साउथ अफ्रीका को तीसरा झटका लग चुका है। डिविलियर्स 30 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं। साउथ अफ्रीका- 106/3 (21)

-चहल मैच का 19वां ओवर डालते हुए। तीसरी गेंद पर जोंडो ने शानदार छक्का लगाया। साउथ अफ्रीका इस वक्त 4.99 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रहा है। लास्ट गेंद पर जोड़ों ने फिर से सिक्स लगाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 55 गेंदों में 57 रन की साझेदारी हो चुकी है। साउथ अफ्रीका- 100/2 (19)

-युवजवेंद्र चहल को गेंद सौंपी गई है। पहली गेंद पर सिंगल। अगली बॉल पर कोई रन नहीं। तीसरी बॉल पर जोंडो ने दो रन के लिए दौड़ लगाई। इस ओवर से कुल 5 रन बने। साउथ अफ्रीका- 72/2 (17)

-हार्दिक पांड्या पारी का 15वां ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर सिंगल। अगली दो बॉल पर कोई रन नहीं। पांचवीं और छठी गेंद पर सिंगल के लिए दौड़। साउथ अफ्रीका इस वक्त संकट में नजर आ रही है।

साउथ अफ्रीका को 9.5 ओवर में मार्करम के रूप में दूसरा झटका लगा। शार्दुल ठाकुर ने इस बल्लेबाज को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया। ये अपना तीसरा वनडे खेल रहे शार्दुल का तीसरा विकेट है। जोंडो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। साउथ अफ्रीका- 44/2 (10)

-कोहली ने हार्दिक पांड्या को गेंद सौंपी है। पांड्या 38 मैचों में 38 विकेट ले चुके हैं। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। अगली बॉल पर मार्करम ने सिंगल के लिए दौड़ लगाई। इस ओवर से तीन सिंगल आए। साउथ अफ्रीका- 36/1 (9)

शार्दुल ठाकुर अपना चौथा ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। तीसरी बॉल पर हाशिम अमला धोनी के हाथों कैच आउट। मैदान पर नए बल्लेबाज के रूप में एबी डि विलियर्स आ चुके हैं। साउथ अफ्रीका- 27/1 (7)

साउथ अफ्रीका ने पहले 5 ओवर में बगैर कोई विकेट गंवाए 18 रन बना लिए हैं। हाशिम अमला 6, जबकि मार्करम 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। शार्दुल ठाकुर और बुमराह कसी हुई गेंदबाजी करते हुए।

-बुमराह मैच का दूसरा ओवर डालते हुए। पहली गेंद डॉट। अगली बॉल पर अमला ने 1 रन के लिए दौड़ लगाई। शेष चारों गेंद पर कोई भी रन नहीं बना। साउथ अफ्रीका ने 2 ओवर में बगैर किसी नुकसान पर 9 रन बना लिए हैं।

साउथ अफ्रीका की ओर से कप्तान एडिन मार्करम और हाशिम अमला बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे हैं। भारत की ओर से पहला ओवर शार्दुल ठाकुर ने डाला, जिसपर 2 चौके लगे। साउथ अफ्रीका- 8/0 (1)

-दक्षिण अफ्रीका इस मैच में हाशिम अमला और अब्राहम डिविलियर्स पर ज्यादा निर्भर करेगी। इन दोनों के अलावा ज्यां पॉल ड्यूमिनी और डेविड मिलर पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी। गेंदबाजी का दारोमदार काफी हद तक कागिसो रबादा और पिछले मैच में चार विकेट लेने वाले लुंगी नगिड़ी पर होगा।

-सीरीज जीत के साथ ही भारत आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ चुका है। भारत सीरीज जीतने के बाद इस मैच को किसी भी हालत में हल्के में तो नहीं लेगा। वह इस मैच में वही क्रिकेट खेलना चाहेगा जो अभी तक खेलता आ रहा है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। टीम ने शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है। साउथ अफ्रीका इस मैच को जीतकर सम्मान बचाना चाहेगी।

-मेजबान टीम इस स्थिति में एक ही कोशिश कर सकती है वो है सीरीज का अंत जीत के साथ करने की, लेकिन वो भी जानती है कि यह उसके लिए किसी भी लिहाज से आसान नहीं है क्योंकि भारत ने इस पूरी सीरीज में जो क्रिकेट खेली है वो मेजबान पर पूरी तरह से खेल के हर विभाग में हावी होकर खेली है।

टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका: एडिन मार्करम (कप्तान), हाशिम अमला, हेइनरिक क्लासेन ,अब्राहम डिविलियर्स, खाया जोंडो, फरहान बेहरदीन, क्रिस मॉरिस, इमरान ताहिर, लुंगी नगिडी, आंदिले फेहुलकवायो, मोर्ने मोर्कल।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *