math proffesor arrested in gaziabad involving in gambling during IPL match – IPL 2018: सट्टेबाजी में पकड़ा गया मैथ्‍स का प्रोफेसर, कुल 15 लोग गिरफ्तार

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैचों की सट्टेबाजी के आरोप में यहां 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें गणित का एक प्रोफेसर भी शामिल है। पुलिस ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा कि इस मामले में गिरफ्तार एक अग्रणी निजी विश्वविद्यालय के गणित के प्रोफेसर ने मुंबई स्थित एक निकाय में वैज्ञानिक बनने के लिए परीक्षा भी पास की थी। लेकिन, कहा जा रहा है कि इस प्रोफेसर ने वह नौकरी नहीं की क्योंकि जिस विश्वविद्यालय में वह शिक्षक है, उसी में उसकी पत्नी भी पढ़ातीं हैं।

पुलिस ने इन लोगों के पास से 55,000 रुपये नकद, एक सीपीयू, दो एलईडी, एक रिकॉर्डिग बॉक्स, एक वाई-फाई उपकरण, 17 मोबाइल फोन और एक सट्टेबाजी रसीद बरामद की है। ये पूरा सामान दो जगहों से मिला है। तोमर ने कहा कि इस सट्टेबाजी में गिरफ्तार लोगों में तीन टैक्सी चालक भी शामिल हैं। पुलिस ने प्रोफेसर के अलावा 14 अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है। इन 14 लोगों में शेयर ब्रोकर से लेकर ओला ड्राइवर तक शामिल हैं। जाहिर है कि आईपीएल मैच के दौरान सट्टेबाजी जैसी गतिविधियां काफी बढ़ जाती हैं। इस दौरान अनेक ऐसे मामले देखने को मिलते हैं।

बड़ी खबरें

ऐसी खबर है कि ये सटोरिये एक खास तरह के मोबाइल ऐप की मदद से सट्टे का खेल खेलते थे। यह एक ऐसा ऐप है जिसमें क्रिकेट के लाइव मैच का प्रसारण टीवी पर उसके प्रसारित होने के 20-30 सेकंड पहले ही हो जाता है। सटोरियों को इसी ऐप से काफी फायदा मिलता था। सट्टेबाजी में शामिल कई अपराधी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *