MI vs CSK, IPL 2018 Time Table, Schedule, Team List Players, Full Squad: ipl 2018 mi vs kkr hardik pandya on his baatting – MI vs KKR: मैन ऑफ द मैच हार्दिक पंड्या का खुलासा- छोड़ दी बैटिंग प्रैक्टिस

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या ने कहा है कि उन्होंने बल्लेबाजी का अभ्यास करना छोड़ दिया है। रविवार (6 मई) को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद उन्होंने इस बात का खुलासा किया। मैच खत्म होने के बाद जब बल्लेबाजी के बारे में हार्दिक से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘‘ मैं कुछ अलग नहीं कर रहा हूं। यह ऐसा ही है कि किसी दिन आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मैंने बल्लेबाजी का अभ्यान करना छोड़ दिया है। मैं अलग तरह से सोचता हूं। मैं वास्तव में सकारात्मक हूं। सच कहूं कि यह एक हिट (शॉट) के बारे में है। आप एक छक्का लगाते हैं और अचानक से रूख मुड़ जाता है और सब कुछ बदल जाता है’’।

मुंबई इंडियंस के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। हार्दिक पंड्या ने 20 गेंदों का सामना कर नाबाद 35 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए हार्दिक ने चार ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए। एक खास बात यह भी है कि हार्दिक पंड्या अब इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।हार्दिक पंड्या ने अब तक इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में 14 विकेट लिए हैं और अब परपल कैप भी हार्दिक पंड्या के पास ही है। परपल कैप मिलने पर खुशी जताते हुए पंड्या ने कहा कि यह अच्छी बात है। यह मेरी कोशिश नहीं थी। लेकिन कैप आपके पास तब ही होगा जब आप विकेट लेंगे, मैं खुश हूं।

बड़ी खबरें

हार्दिक ने आगे कहा कि ‘‘जाहिर है अगर अच्छी गेंदबाजी हुई तो मुझे उसका सम्मान करना होगा। उस पर मैं कुछ नहीं कर सकता। मेरा खेल कुछ इस तरह है कि मैं सकारात्मक रहता हूं जिसका मुझे फायदा मिलता है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने तय ओवरों में 181 रन बनाए। जिसके बाद मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। गेंदबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 168 रनों पर रोक दिया। अंकतालिका में नीचे चल रही मुंबई इंडियंस को इस जीत का सख्त जरूरत थी। मुंबई इंडियंस ने यह मुकाबला 13 रन से जीता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *