Mohammad Kaif takes a dig at his commentary partner – मोहम्मद कैफ ने इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर की ली चुटकी, ‘बस ड्राइवर’ लिख पोस्ट की तस्वीर

IPL का 11वां सीजन चल रहा है। इसमें जहां दुनिया भर के खिलाड़ियों से टीमें सजी हुई हैं वहीं कमेंट्री बॉक्स में भी अलग-अलग देशों के एक्सपर्ट्स मौजूद हैं। क्रिकेट से संन्यास के बाद कई दिग्गज क्रिकेटर आईपीएल के कमेंट्री बॉक्स की शोभा बढ़ा रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी नासिर हुसैन भी कमेंटेटर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे मोहम्मद कैफ भी कमेंट्री के जौहर दिखा रहे हैं। बुधवार को मोहम्मद कैफ ने साथी कमेंटेटर नासिर हुसैन के साथ एक फोटो पोस्ट की। तस्वीर शेयर करते हुए कैफ ने नासिर हुसैन की चुटकी भी ली। हुसैन के मजे लेते हुए कैफ ने तस्वीर के साथ लिखा बस ड्राइवर। बता दें कि साल 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल के दौरान इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे नासिर हुसैन ने मोहम्मद कैफ की पारी देखते हुए उन्हें बस ड्राइवर कहा था।

संबंधित खबरें

2002 के इस ट्राईसीरीज के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को बेहद रोमांचक मुकाबले में हराया था और जीत के बाद लॉर्ड्स की बालकोनी में कप्तान सौरव गांगुली ने बड़े ही जोश के साथ अपनी टीम इंडिया वाली शर्ट को हवा में लहराया था। उस मैच में भारत की जीत के दो हीरो थे- मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह। दोनों ही बल्लेबाजों ने मैच जिताऊ पारियां खेली थीं। अब उस शानदार सीरीज जीत को याद करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने पिछले दिनों एक खुलासा किया था। कैफ ने बताया था कि जब वो फाइनल मैच के दौरान इंग्लिश गेंदबाजों को धो रहे थे तो उस वक्त इंग्लैंड टीम के कप्तान नासिर हुसैन काफी गुस्से में थे। वो दो युवा बल्लेबाजों को अच्छा करते देख काफी खीझ रहे थे। इस बीच उन्होंने कैफ को स्लेज करने की कोशिश की और उन्हें ‘बस ड्राइवर’ कह दिया।

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक और कप्तान नासिर हुसैन की शतकों की बदौलत इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाने में कामयाब रही थी। 326 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही और सौरव गांगुली के साथ मिलकर वीरेंद्र सहवाग ने पहले विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी की लेकिन उससे बाद टीम इंडिया के विकेट धड़ाधड़ गिरने लगे और स्कोर 146/5 हो गया। तब युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने छठे विकेट के लिए 121 रनों की शानदार साझेदारी की और टीम इंडिया को जीत तक ले गए। युवराज ने उस मैच में 69 रन बनाए तो वहीं कैफ ने 87 रनों की नाबाद पारी खेली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *