Mohammed Shami failed to clear the fitness test at NCA, Navdeep Saini named as replacement for Afghanistan test – मोहम्‍मद शमी फिटनेस टेस्‍ट में फेल, अफगानिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट में इस युवा तेज गेंदबाज की एंट्री

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी बेंगलुरु की राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हुए फिटनेस टेस्‍ट में फेल हो गए हैं। अफगानिस्‍तान टेस्‍ट से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सभी खिलाड़‍ियों का फिटनेस टेस्‍ट कराने का फैसला किया था। मैच के तीन दिन पहले हुए टेस्‍ट में शमी पास नहीं हो सके। बोर्ड ने उनकी जगह उभरते हुए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया है। सैनी दिल्‍ली की ओर से खेलते हैं और रणजी ट्रॉफी (2017-18) के 8 मैचों में सर्वाधिक 34 विकेट्स लिए हैं।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मोहम्मद शमी के स्थान पर नवदीप सैनी को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया है। यह फैसला शमी के एनसीए में हुए फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद लिया गया है।” इसी के साथ भारतीय टीम प्रबंधन ने इंडिया-ए टीम का हिस्सा मोहम्मद सिराज और रजनीश गुरबानी को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र में शामिल हो बल्लेबाजों को अभ्यास कराने के लिए कहा है।

टीम प्रबंधन ने अंकित राजपूत से भी सीनियर टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने को कहा था, लेकिन अंकित की तबीतय ठीक ने होने के कारण वह टीम के साथ नहीं जुड़ सकेंगे। वहीं ईशान किशन को इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह मिली। किशन को टीम में प्रवेश संजू सैमसन के फिटनेस टेस्ट में विफल होने के बाद मिला है।

भारत और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच गुरुवार से बेंगलुरू के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह अफगानिस्‍तान का पहला टेस्‍ट मैच होगा और वह 12वीं टेस्ट टीम बन जाएगी। टीम के कप्‍तान असगर स्टानिकजाई का दावा है कि उनकी टीम में भारतीय टीम से बेहतर गेंदबाज हैं।

वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ को दिए एक बयान में स्टानिकजाई ने कहा, “पूरी दुनिया जानती है कि राशिद, मुजीब, नबी, रहमत शाह, जहीर खान के रूप में हमारे पास अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं। अफगानिस्तान में सबसे अच्छी बात यह है कि स्पिन गेंदबाजों की वजह से कई युवा प्रतिभाएं निखर कर आ रही हैं, क्योंकि वे सभी राशिद, नबी जैसे खिलाड़ियों के नक्शेकदम पर चल रहे हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *