MS dhoni bowling practise on net before match- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले विकेटकीपिंग छोड़ गेंदबाजी करते नजर आए धोनी, देखें वीडियो

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवें वनडे से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गेंदबाजी करते नजर आए। चौथे वनडे में मिली हार के बाद भारतीय टीम ने पोर्ट एलिजाबेथ में होने वाले मैच से पहले जमकर अभ्यास किया। बल्लेबाजों ने जहां बल्लेबाजी की प्रैक्टिस की तो वहीं गेंदबाजों ने भी अपनी लाइन-लैंथ पर मेहनत की। नेट प्रैक्टिस के दौरान महेन्द्र सिंह धोनी स्पिन गेंदबाजी करते नजर आए। धोनी को आपने टेस्ट क्रिकेट में मीडियम पेस फेंकते देखा होगा, लेकिन यहां वो स्पिन डालते नजर आए। धोनी के अलावा अक्षर पटेल भी अपनी लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी का अभ्यास किया। पिछले कुछ वर्षो के दौरान वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका में भारत का रिकॉर्ड खराब रहा है, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इस बार एक अलग ही लय में नजर आ रही है। चौथे वनडे को छोड़ दिया जाए तो अभी तक टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। भारत ने छह मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों को जीत चुकी है और इस बार टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इतिहास रचने से महज एक जीत दूर है।

dhoni kohli pandya भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के साथ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, साथ में हैं हार्दिक पांड्या। (फोटो सोर्स सोशल मीडिया)

साल 2013-14 के दौरान हुई वनडे सीरीज में भारत को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी। 2010-11 में हुई सीरीज में मेहमान टीम ने दक्षिण अफ्रीका को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन भारतीय टीम 2-3 से सीरीज हार गई। पिछले मैच की तरह इस मैच में भी बारिश खलल पैदा कर सकती है। मौसम विभाग ने मंगलवार को शहर में बारिश होने का अनुमान लगाया है, जिससे टीम संयोजन पर असर पड़ सकता है।

पोर्ट एलिजाबेथ में भारतीय टीम का चयन काफी अहम रहेगा। केदार जाधव की फिटनेस पर अब भी सवालिया निशान बना हुआ है जिन्हें केप टाउन में हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी और वह पिछला मैच भी नहीं खेल सके थे। उनकी अनुपस्थिति में भारत एक भरोसेमंद गेंदबाजी विकल्प गंवा देगा। जाधव में धीमी स्पिन गेंदबाजी करने की काबिलियत है और वह इसे परिस्थितियों के अनुकूल ढाल लेते हैं जिससे वह चहल और यादव के साथ अच्छी तरह घुलमिल जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *