Mumbai boy Tanishq Gavate hammers 1045 runs in school game – शानदार: 515 बॉल, 67 छक्के और 149 चौके.. युवा क्रिकेटर तनिष्क गवाते ने एक पारी में ठोक डाले 1045 रन

मुंबई के स्कूली क्रिकेटर ने इस स्तर पर खेले गए सारे रिकॉर्डों को ध्वस्त करते हुए नया कीर्तिमान कायम किया है। इस युवा क्रिकेटर का नाम तनिष्क गवते है जो अपनी एक पारी के चलते सुर्खियों में छा गए हैं। 13 साल के इस नन्हे क्रिकेटर ने 1045 रनों की पारी खेली है। इस करिश्माई पारी में तनिष्क के बल्ले से यह रनों की रेलगाड़ी स्कूली टीमों के बीच खेले गए अंडर-14 नवी मुंबई शील्ड आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में निकली। तनिष्क के 1045 रनों की यह पारी जरूर नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के तौर पर दर्ज होती, अगर यह ऑफिशियल मैच होता। तनिष्क की इस करिश्माई बल्लेबाजी ने प्रणव धनावड़े की उस पारी की याद दिला दी है, जब उन्होंने दो साल पहले एक पारी में 1009 रन ठोके थे। धनावड़े ने इंटर स्कूल टूर्नामेंट भंडारी कप में यह कारनामा किया था। तब प्रणव ने स्कूली क्रिकेट में इतनी बड़ी पारी खेल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने ऑर्थर कॉलिंस के रिकॉर्ड को तोड़ा था, जिन्होंने 1899 में 628 रनों की पारी खेली थी।

संबंधित खबरें

तनिष्क ने नवी मुंबई के कोपर खैराने स्थित यशवंतराव चव्हाण इंग्लिश स्कूल की ओर से खेलते हुए दो दिवसीय मैच में यह धमाका किया। तनिष्क ने अपनी पारी के दौरान 515 गेंदों का सामना करते हुए 67 छक्के बरसाए, साथ ही 149 चौके भी जड़े।

सलामी बल्लेबाज तनिष्क ने सोमवार और मंगलवार दो दिनों में यह स्कोर बनाया। मैच के पहले दिन तनिष्क ने 410 रन बनाए थे। तनिष्क की पारी की बदौलत उनकी टीम ने 1324 रन बनाए, जिसमें अकेल तनिष्क के 1045 रन रहे। तनिष्क आठवीं के छात्र हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *