Mumbai Indians vs Rajasthan Royals IPL 2018 Hardik Pandya made a huge effort to save his wicket – MI vs RR: हाथ से छिटका बल्ला, पंड्या ने ‘होशियारी’ से बचाया विकेट, देखें VIDEO

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 11 का 47वां मैच रविवार (13 मई) को मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने मुंबई को सात विकट से करारी शिकस्त दी। मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ियों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 168 रनों का अच्छा खासा लक्ष्य राजस्थान के सामने रखा था, लेकिन राजस्थान की टीम के बल्लेबाजों ने यह लक्ष्य मात्र 18 ओवरों में तीन विकेट खोते हुए 171 रन बनाते हुए हासिल कर लिया। मुंबई के खिलाड़ियों ने मैच में जीत हासिल करने की बेहद कोशिश की, लेकिन वह अपने इरादों में कामयाब नहीं हो सके।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच के दौरान मैदान पर कुछ ऐसा हुआ, जिसने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। बल्लेबाजी करने के दौरान मुंबई के हरफनमोला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के हाथों से बल्ला छूट गया, उस वक्त उन्होंने बहुत ही होशियारी दिखाते हुए अपना विकेट बचाया। दरअसल, 14 वें ओवर की तीसरी गेंद पर हार्दिक पंड्या रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन उनके हाथों से बल्ला छूट गया, जिसके बाद उन्होंने पैरों के सहारे अपना विकेट बचाया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें हार्दिक पंड्या द्वारा पैरों से विकेट बचाने की घटना साफ दिखाई दे रही है।

संबंधित खबरें

बता दें कि रविवार को खेले गए इस मैच में राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने बेहतरीन शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज इविन लुइस एवं सूर्यकुमार यादव ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े। लुइस ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 42 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली। वहीं हार्दिक पंड्या ने 21 गेंदों पर 36 रन बनाए। सूर्यकुमार ने 31 गेंदों पर 38 रन बनाए। इन तीन खिलाड़ियों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान में नहीं टिक सका। राजस्थान की शुरुआत खराब रही और मेहमान टीम ने पहला विकेट 10 रनों के भीतर ही खो दिया। इसके बाद, बटलर और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मेजबान टीम के गेंदबाजों पर प्रहार करना शुरू किया। राजस्थान की तरफ से बटलर ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 53 गेंदों पर नाबाद रहते हुए 94 रन बनाए। वहीं अजिंक्य रहाणे ने 37, संजू सैमसन ने 26 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *