Nephew of Veteran pakistani skipper injmam ul haq run out like him in a test match – इंजमाम की तरह ही रन आउट हो गया उनका भतीजा, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने हाल ही में नार्थैम्पटनशायर के खिलाफ 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की है। पाकिस्तानी टीम ने ये जीत अपने इंग्लैंड दौरे के दूसरे वार्म अप मैच में हासिल की। पाकिस्तानी टीम ने 134 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा किया। पाकिस्तानी टीम ने इमाम—उल—हक़ और हरीस सोहेल के अर्ध शतक की मदद से फाइनल पारी में जीत दर्ज कर ली। ये जीत निश्चित रूप से उन्हें उस वक्त बड़ा सहारा देगी जब वह अपने पहले वार्म अप खेल में प्रदर्शन के लिए उतरेंगे।

फाइनल पारी के चौथे ओवर में, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज, इमाम उल हक़ और अजहर अली रनिंग के दौरान पिच पर ही टकरा गए। इसमें देखा गया कि दोनों बल्लेबाज अजीब सी स्थिति में रन लेने के लिए दौड़े और बेहद गैर जिम्मेदाराना तरीके से पिच पर टकरा गए। जब इमाम पिच पर असंतुलित होकर गिर पड़े तो इससे अजहर की गति भी प्रभावित हुई। नार्थैम्पटन के क्षेत्ररक्षक रिकार्डो वास्कोनसेलोस ने फुर्ती से स्टंप का निशाना साधा और अजहर अली को चलता कर दिया।

संबंधित खबरें

इस पूरे वाकये का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुछ लोग इसे मजाकिया बता रहे हैं तो कुछ इस घटना से चिंतित भी नजर आते हैं। यहां ये बताना जरूरी है कि इमाम उल हक पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट कप्तान इंजमाम उल हक के भतीजे हैं। इंजमाम उल हक, अपने क्रिकेट करियर में रन आउट होने के लिए कुख्यात रहे हैं।

टीम पाकिस्तान को अब 11 मई को होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले में पहली बार खेलने उतरी आयरलैंड का सामना करना होगा। टेस्ट मैच के नतीजे आने के बाद पाकिस्तानी टीम वापस इंग्लैंड का रुख करेगी और वहां दो टेस्ट मैच खेलेगी। हालांकि दर्शकों के लिए दूसरे वार्म अप मुकाबले में सब कुछ ठीक रहा। लेकिन इस मैच में टकराने का ऐसा भयानक मौका भी आया जिसकी धमक टीम को आने वाले दिनों में महसूस हो सकती है।

बात अगर मैच की करें तो नार्थैम्पटनशायर की टीम ने अपनी पहली पारी 259 रनों पर घोषित कर दी थी। जब शादाब खान ने 77 रन देकर उनके छह विकेट छीन लिए थे। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 428 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। इस स्कोर में असद शफीक के नाबाद 186 रनों का भी योगदान रहा। अपनी दूसरी पारी में नार्थैम्पटनशायर के कप्तान रॉब न्यूटन ने 118 रनों का योगदान दिया जबकि उनकी टीम ने कुल 301 रन ही बनाए। पाकिस्तान को इसके बाद मामूली से स्कोर का पीछा करना था। ये काम इमाम—उल—हक (59) और हरीस सोहेल (55) ने नौ विकेट हाथ में रहते हुए ही हासिल कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *