New Zealand trail by 115 runs against england in Hagley Oval at Christchurch- बाउंसर लगा तो उड़ गया हेल्मेट पर डटा रहा इंग्लिश बल्लेबाज, लगा दी सेंचुरी

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के शामदार शतक की बदौलत इंग्लैंड की टीम मैच में वापसी करने में कामयाब रही। दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे गदिन के खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 6 विकेट खोकर 192 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड अभी भी इंग्लैंड से 115 रन पीछे है, न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत इंगलैंड की तरह खराब रही और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज महज 14 रनों पर ही वापस लौट गए। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बी खराब रही थी और ऐसा लग रहा था कि टीम 200 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाएगी। ऐसे मुश्किल समय में विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने तेज गेंदबाज मार्क वुड के साथ टीम को संभाला और स्कोर को 307 तक पहुंचाने का काम किया। इंग्लैंड की टीम के लिए 300 का स्कोर खड़ा करना आसान नहीं था। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट लगातार इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशानी में डाल रहे थे। इसी दौरान मैदान पर एक ऐसी घटना घट गई जिससे जॉनी बेयरस्टो घायल होने से बाल-बाल बच गए।

बड़ी खबरें

जॉनी बेयरस्टो। (फोटो सोर्स- REUTERS)

दरअसल, जॉनी बेयरस्टो जब मैदान पर बल्लेबाजी करने आए तो इंग्लैंड ने 94 रनों के भीतर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। बेयरस्टो ने तेजी के साथ खेलना शुरू किया और अपना अर्धशतक पूरा किया। जब वह 58 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो कॉलिन डी ग्रैंडहोम की एक बाउंसर उनके हेल्मेट से जा लगी और वह हेल्मट नीचे जा गिरी। हालांकि, इस घटना में बेयरस्टो को चोट नहीं लगी और ना ही वो इस बाउंसर से घबराए। इसके बाद भी वह तेज गति से रन बनाते रहे और अपना शतक पूरा करने में भी सफल रहे।

पहली पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने अच्छी शुरुआत से वंचित रखा। इंग्लैंड ने 94 के कुल स्कोर तक ही अपने पांच विकेट खो दिए थे। एलिसटर कुक (2), मार्क स्टोनमैन (35), जेम्स विंसे (18), जोए रूट (37) और डेविड मलान (0) पवेलियन लौट गए थे। यहां से बेयर्सटो और हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (25) ने टीम को संभाला और स्कोर 151 रनों तक पहुंचा दिया। लेकिन, बोल्ट ने स्टोक्स को आउट इंग्लैंड की परेशानी को एक बार फिर बढ़ा दिया। स्टुअर्ट ब्रॉड पांच रन बनाकर पवेलियन लौट लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *